महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 27 हजार के पार पहुंचा, मुंबई में 16 हजार से ज्यादा मरीज

कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र में इसके संक्रमितों का आकंड़ा 27 हजार के पार पहुंच गया है.

महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 27 हजार के पार पहुंचा, मुंबई में 16 हजार से ज्यादा मरीज

मुंबई:

Maharashtra Covid-19 Update: देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर बढ़ता जा रहा है. भारत में कोरोना से 80 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं वहीं 2500 से ज्यादा लोगों की अब तक मौत हो चुकी है. इस बीच कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र में इसके संक्रमितों का आकंड़ा 27 हजार के पार पहुंच गया है. गुरुवार को महाराष्ट्र में कोरोना के 1602 नए मामले सामने आए. महाराष्ट्र में संक्रमितों का कुल आंकड़ा अब 27524 हो गया है. वहीं, मुंबई में कोरोना के 16 हजार से ज्यादा संक्रमित हैं.  

उधर, एशिया के सबसे बड़े स्लम मुंबई के धारावी मुंबई के धारावी में कोरोना वायरस संक्रमण भले ही देर से पहुंचा हो, लेकिन 45 दिनों से भी कम समय में कोविड-19 के 1,000 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं और इस महामारी से 40 लोगों की मौत हो चुकी है. एशिया की इस सबसे बड़ी झुग्गी बस्ती में कोविड-19 से जुड़े ये आंकड़े यहां इस महामारी के फैलने की रफ्तार की ओर इशारा करते हैं.

हालांकि, शुरुआती पखवाड़े में धारावी में संक्रमण के प्रसार की दर कुछ धीमी रही और संक्रमण के लगभग 100 मामले ही सामने आये थे, लेकिन तीन मई तक यह आंकड़ा 500 की संख्या को पार कर गया. बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) के छह मई तक के आंकड़ों के मुताबिक धारावी में संक्रमण के दोगुनी होने की अवधि छह दिन है और यहां के ज्यादातर कोविड-19 मरीज 31 से 40 वर्ष आयु वर्ग समूह के हैं. धारावी की आबादी करीब 6.5 लाख है. यहां का जनसंख्या घनत्व 2,27,136 है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


(इनपुट: भाषा से भी)