महाराष्ट्र के CM उद्धव ठाकरे की विपक्ष को चुनौती- हिम्मत है तो मेरी सरकार गिराओ

राजस्थान में सियासी संकट के बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने विपक्ष को उनकी सरकार गिराने की चेतावनी दी है. उन्होंने कहा विपक्ष उनकी सरकार गिराने की हिम्मत दिखाए.

महाराष्ट्र के CM उद्धव ठाकरे की विपक्ष को चुनौती- हिम्मत है तो मेरी सरकार गिराओ

मुंबई:

राजस्थान में सियासी संकट के बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे  (Uddhav Thackeray) ने विपक्ष को उनकी सरकार गिराने की चेतावनी दी है. उन्होंने कहा विपक्ष उनकी सरकार गिराने की हिम्मत दिखाए. ठाकरे ने कहा कि उनकी सरकार "तिपहिया यानी  तीन पहियों वाली" सरकार है और उसका नियंत्रण (स्टीयरिंग कंट्रोल) उनके हाथों में है. महाराष्ट्र के सीएम और शिवसेना सुप्रीमो उद्धव ठाकरे ने कहा कि गठबंधन में उनके सहयोगी एनसीपी और कांग्रेस सकारात्मक हैं और महा विकास अघाड़ी सरकार को अपने अनुभवों से लाभ हो रहा है. 

उद्धव ठाकरे ने अपने जन्मदिन से पहले शिवसेना के मुखपत्र सामना को दिए इंटरव्यू में कहा, "मेरी सरकार का भविष्य विपक्ष के हाथों में नहीं है. तीन पहिया (ऑटोरिक्शा) गरीब लोगों की सवार है. जिसमें दो लोग पीछे बैठते हैं" 

शिवसेना सुप्रीमो ने कहा, "जैसे कयास लगाए जा रहे हैं सितंबर-अक्टूबर का इंतजार क्यों करना. अगर आपको सरकार गिराने में मजा आता है तो अभी सरकार गिराओ. कुछ लोगों को रचनात्मक काम करने में मजा आता है जबकि कुछ लोग विनाशकारी काम करके खुश होते हैं. यदि आपको विनाश करके खुशी मिलती है तो जारी रखिए." 

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री देंवेंद्र फडणवीस पर निशाना साधते हुए कहा, "आप कहते हैं कि महा विकास अघाणी सरकार लोकतांत्रिक मूल्यों के खिलाफ बनी है लेकिन जब इसे गिराने की कोशिश करते हैं तो क्या ये लोकतांत्रिक है?" 

फडणवीस ने महा विकास अघाड़ी सरकार की तुलना तीन पहिया, ऑटो रिक्शा से की थी और उसकी स्थिरता को लेकर सवाल खड़े किए थे. 


एक सवाल के जवाब में ठाकरे ने कहा कि उन्होंने पाला नहीं बदला था बल्कि उन्होंने सिर्फ एक गठबंधन में कदम रखा है. उन्होंने कहा, "मैंने ऐसा इसलिए किया क्योंकि जिस उद्देश्य से मैंने पहले हाथ मिलाया था वह खोखला साबित हुआ."

वीडियो: 400 साल पुराने पेड़ को बचाने के लिए हाईवे प्रोजेक्ट में किया गया बदलाव

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com