महाराष्ट्र नगर निकाय चुनाव : देवेंद्र फड़णवीस ने बीजेपी की जीत पर कहा, लहर नहीं बल्कि सुनामी

महाराष्ट्र नगर निकाय चुनाव : देवेंद्र फड़णवीस ने बीजेपी की जीत पर कहा, लहर नहीं बल्कि सुनामी

मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (फाइल फोटो).

मुंबई:

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने राज्य में नगरपालिकाओं के चुनाव में भाजपा की जीत को आज लहर नहीं बल्कि सुनामी करार दिया.

दक्षिण मुम्बई में प्रदेश भाजपा कार्यालय में समारोह में शामिल हुए फड़णवीस ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘यह (जीत) महज एक लहर नहीं है. यह एक सुनामी है. ’’ उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा सरकार ऐसी है जो आम आदमी के बारे में सोचती है. ’’ उन्होंने कहा, ‘‘लोगों ने दिखा दिया है कि भाजपा महाराष्ट्र में नंबर वन पार्टी है. हम इस जीत को महाराष्ट्र की जनता को समर्पित करते हैं. हम शिवाजी महाराज को अपने आदर्श के रूप में ध्यान में रखकर राज्य में शासन कर रहे हैं. ’’
इस बीच भाजपा विधायक योगेश सागर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले साल के प्रारंभ में होने वाले बृहन्मुम्बई महानगरपालिका के अहम चुनाव से पहले चुनावी सभा को संबोधित करेंगे.

राज्य में 147 महानगरपालिकों में अध्यक्ष पद के लिए सीधा चुनाव शुरू होने के साथ ही भाजपा ने 52 सीटें, शिवसेना ने 23, कांग्रेस ने 19, राकांपा ने 16 और अन्य ने 28 सीटें जीती हैं. भाजपा विशेषकर पश्चिम महाराष्ट्र में कांग्रेस-राकांपा के गढ़ों में पार्टी लाइन पर हुए 3510 नगरपालिका सदस्य सीटों के चुनाव में सबसे आगे रही है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com