यह ख़बर 14 सितंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

भाजपा सांसद साक्षी महाराज ने कहा, आतंकवाद की शिक्षा देते हैं मदरसे

कन्नौज:

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद साक्षी महाराज ने एक नया विवाद खड़ा करते हुए आज आरोप लगाया कि मदरसे आतंकवाद की शिक्षा का गढ़ हैं।

उत्तर प्रदेश के उन्नाव से सांसद साक्षी महाराज ने नादेमउ में आयोजित एक समारोह से इतर संवाददाताओं से बातचीत में आरोप लगाया कि मदरसों में राष्ट्रीयता की शिक्षा नहीं दी जाती है।

उन्होंने कहा कि मुझे यहां पर एक भी मदरसा बता दें जहां 15 अगस्त और 26 जनवरी को तिरंगा फहराया जाता है।

उन्होंने आरोप लगाया, 'मदरसों में आतंकवाद की शिक्षा दी जाती है। वहां केवल कुरान की शिक्षा देकर आतंकवादी और जेहादी बनाना राष्ट्र के हित में नहीं है।'

भाजपा सांसद ने मदरसों को शासकीय सहायता दिए जाने पर सवाल खड़े करते हुए कहा 'हमारे अधिकांश स्कूल सरकार से कोई सहायता नहीं लेते हैं, जबकि राष्ट्रीयता से वास्ता नहीं रखने वाले सभी मदरसों को सरकारी सहायता दी जाती है।'

इस बीच, सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रान्तीय प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने साक्षी महाराज के बयान को बचकाना, विभाजनकारी और निन्दनीय करार दिया है। उन्होंने कहा कि साक्षी महाराज ने अपनी पार्टी की राह पर चलते हुए नफरत भरा बयान दिया है। इसका मकसद समाज को बांटना और विभिन्न वर्गों के बीच दूरियां पैदा करना है। ऐसे लोगों के बयानों पर ध्यान देने की जरूरत नहीं है।

चौधरी ने कहा कि कोई भी धर्म आतंकवाद की रहनुमाई या हिमायत नहीं करता है और साक्षी महाराज द्वारा इस्लाम और मदरसों को दहशतगर्दी से जोड़ना घोर आपत्तिजनक है।

वहीं ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल ला बोर्ड के सदस्य मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने साक्षी महाराज के बयान को हास्यास्पद करार देते हुए कहा कि अगर भाजपा सांसद को कुरान और भाईचारे की ही शिक्षा देने वाले इस्लाम के बारे में रत्ती भर भी इल्म होता तो वह ऐसा बचकाना बयान नहीं देते।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा कि हर शिक्षण संस्थान का अपना पाठ्यक्रम होता है और मदरसों की शिक्षण व्यवस्था को आतंकवाद की शिक्षा से जोड़ना साक्षी महाराज की अज्ञानता, नासमझी और अपरिपक्वता की निशानी है।