यह ख़बर 31 जुलाई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

लखनऊ : मुस्लिम समुदाय के दो गुटों में झड़प के बाद तनाव

खास बातें

  • उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बुधवार को रमजान जुलूस निकालने के दौरान मुस्लिम समुदाय के दो गुटों में झड़प के बाद पथराव, तोड़फोड़ और आगजानी हुई। घटना में दो लोगों के घायल होने की खबर है। पूरे इलाके में तनाव व्याप्त है।
लखनऊ:

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बुधवार को रमजान जुलूस निकालने के दौरान मुस्लिम समुदाय के दो गुटों में झड़प के बाद पथराव, तोड़फोड़ और आगजानी हुई। घटना में दो लोगों के घायल होने की खबर है। पूरे इलाके में तनाव व्याप्त है।

पुराने लखनऊ के नक्खास इलाके में रामजान जुलूस के दौरान दो गुटों में किसी बात को लेकर विवाद हो गया, जो देखते ही देखते हिंसक हो गया। दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर पथराव किया। दुकानों और वाहनों में तोड़-फोड़ और आगजनी की गई। हालात को काबू में करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा।

लखनऊ के पुलिस प्रवक्ता आलोक पाठक ने बताया कि फिलहाल हालात पूरी तरह से नियंत्रण में लेकिन तनावपूर्ण हैं। इसे देखते हुए पूरे इलाके में भारी पुलिस बल के साथ प्रांतीय सशस्त्र बल (पीएसी) की तैनाती की गई है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

घटना के बाद पड़ोस के इलाकों जैसे चौक, नक्खास, कैसरबाग भी तनाव की चपेट में है। वहां भी अतिरिक्त पुलिस बल लगाया गया है। पाठक ने कहा कि पता लगाया जा रहा है कि आखिर विवाद किस बात को लेकर हुआ।