फैजाबाद: मुस्लिम समुदाय ने अयोध्या राम मंदिर के लिए दिया चंदा, बोले- "भगवान राम सबके" 

मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के सदस्य ने कहा, "भगवान राम हमारे हिंदुस्तान के हैं और हम भी इस राष्ट्र से ताल्लुक रखते हैं. हम भगवान राम के वंश के हैं, हम सभी एक हैं. हम इराक, ईरान या तुर्की से नहीं हैं."

फैजाबाद: मुस्लिम समुदाय ने अयोध्या राम मंदिर के लिए दिया चंदा, बोले-

गणतंत्र दिवस की परेड में पेश की गई थी राम मंदिर के मॉडल की झांकी (फाइल फोटो)

अयोध्या:

अयोध्या (Ayodhya) में  राम मंदिर (Ram Temple) के निर्माण के लिए मुस्लिम समुदाय के सदस्यों ने रविवार को उत्तर प्रदेश के फैजाबाद स्थित राम भवन में चंदा दिया. चंदे को लेकर मुस्लिम राष्ट्रीय मंच, अयोध्या के सदस्य हाजी सईद अहमद ने एएनआई से कहा, "भगवान राम सबके हैं और राम मंदिर सबका है. हम सभी मुस्लिम बड़ी संख्या में मंदिर निर्माण में मदद करेंगे." उन्होंने जोर दिया कि बाबर और मुगलों ने अयोध्या में जो किया वह सही नहीं था. भगवान राम और उनकी शिक्षाएं सराहना के योग्य हैं.    

अहमद ने कहा, "भगवान राम हमारे हिंदुस्तान के हैं और हम भी इस राष्ट्र से ताल्लुक रखते हैं. हम भगवान राम के वंश के हैं, हम सभी एक हैं. हम इराक, ईरान या तुर्की से नहीं हैं. हिंदू हमारे भाई हैं. भगवान राम हमारे पूर्वज हैं और हमारे मन में उनके लिए गहरा सम्मान है, वह हमारे के लिए एक पैगंबर की तरह हैं."

इस अवसर पर राम भवन के अध्यक्ष शक्ति सिंह ने एएनआई से कहा, "निधि समर्पण अभियान के जरिये फैजाबाद के मुस्लिम भाइयों ने राम मंदिर निर्माण के लिए 5100 रुपये का चंदा दिया है. उन्होंने हमसे कहा है कि वे भविष्य में भी मंदिर निर्माण में हिस्सा लेंगे." 

सिंह ने आगे कहा कि यह पहल न केवल देश में बल्कि विश्व में शांति और एकता की मिसाल कायम करती है. "मजहब नहीं सिखाता आपस में बैर रखना, हिंदी हैं, हम वतन हैं, हिंदुस्तान हमारा" पंक्तियों को उद्धृत करते हुए सिंह ने कहा, "जिस तरह से मंदिर निर्माण की दिशा में योगदान देने के लिए सभी क्षेत्रों के लोग आगे आए, वह अनुकरणीय है."


मुस्लिम समुदाय की एक सदस्य शबाना बेगम ने कहा कि उन्होंने राम मंदिर निर्माण में योगदान दिया है. वह चाहती हैं कि हिंसा का अंत हो और शांति की स्थापना हो.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


सैयद मोहम्मद इश्तियाक महिला महाविद्यालय, गोंडा के चेयरमैन डॉक्टर हफीज ने कहा, "मैं इस अच्छे काम के लिए दान करके बहुत खुश हूं. मैं अपने सभी मुस्लिम भाइयों से आगे आने और मंदिर निर्माण में सक्रिय रूप से योगदान करने की अपील करना चाहूंगा."

वीडियो: राम मंदिर के लिए आगे आए मुसलमान, दान किए 20 लाख रुपये