लोकसभा में सरकार की फजीहत, कोरम पूरा नहीं होने से चल नहीं पाया सदन

लोकसभा में सरकार की फजीहत, कोरम पूरा नहीं होने से चल नहीं पाया सदन

लोकसभा का फाइल फोटो

नई दिल्‍ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद में जिस दिन ये बयान दिया कि संसद की कार्यवाही सही तरीके से चल रही है,ठीक उसी दिन यानी शुक्रवार को लंच के बाद लोकसभा इसलिए नहीं चल पाई क्‍योंकि कोरम पूरा नहीं था। यानी सरकार की ओर से सांसद लोग नहीं थे। लोकसभा में कम से कम 54 संसद होने चाहिए ताकि सदन चल सके।

10 मिनट तक घंटी बजती रही, सांसद नहीं जुटे
लंच के बाद 2:15 बजे जब लोकसभा की कार्यवाही शुरू होनी थी लेकिन सरकार की ओर पर्याप्‍त संख्‍या में सांसद मौजूद नहीं थे। सांसदों को एकत्रित करने के लिए दोपहर 2:15 बजे से 2:25 बजे तक घंटी बजती रही। इसके बावजूद जब सांसद सदन में नहीं पहुंचे तो हाउस को 2: 45 बजे सदन की कार्यवाही शुरू करने का निर्णय लिया गया।  

सरकार की कोशिश के बावजूद 54 सांसद नहीं जुट पाए
इस बीच लोकसभा में कांग्रेस के अधीर चौधरी ने सरकार को निशाना बनाया और कहा, 'सरकार को शर्म आनी चाहिए।क्या यही गवर्नेंस आप दे रहे हैं।' सरकारी पक्ष से राजीव प्रताप रूडी विपक्ष को समझाइश देते दिखे।। राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह ने भी भरसक कोशिश की लेकिन वे 54 सांसद जुटा नहीं पाए। 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एक महिला सांसद ने कहा कि सांसद अपना हेल्थ चेकअप कराने गए हैं। आजकल संसद में सभी सांसदों के लिए फ्री हेल्थ चेकअप चल रहा है। बहरहाल शुक्रवार को संसद में छुट्टी जैसा माहौल था और ज्‍यादातर सांसद उपस्थिति दर्ज कराकर वापस चले गए।