दिल्ली- यूपी बॉर्डर : 'मुझे हरदोई जाना है, अगर बसों का इंतजाम नहीं हो पा रहा है तो पैदल ही जाने दो'

दिल्ली-यूपी बॉर्डर पर आज फिर प्रवासी मजदूरों की भीड़ लगी है. इन मजदूरों को उनके घरों तक पहुंचाने के लिए बसों का इंतजाम किया जा रहा है.

दिल्ली- यूपी बॉर्डर :  'मुझे हरदोई जाना है, अगर बसों का इंतजाम नहीं हो पा रहा है तो पैदल ही जाने दो'

Lockdown : दिल्ली-यूपी बॉर्डर पर प्रवासी बसों का इंतजार कर रहे हैं

नई दिल्ली:

दिल्ली-यूपी बॉर्डर पर आज फिर प्रवासी मजदूरों की भीड़ लगी है. इन मजदूरों को उनके घरों तक पहुंचाने के लिए बसों का इंतजाम किया जा रहा है. बसों की इंतजार में महिलाएं भी सुबह से अपने बच्चों के साथ बैठी हुई हैं. ऐसी ही एक महिला ने बताया कि वह सुबह 6 बजे से यहां बैठी हुई है. उसे हरदोई जाना है. उसका कहना है, अगर पर्याप्त बसों का इंतजाम नहीं हो पा रहा है तो पैदल ही घर जाने की इजाजत दी जाए.' आपको बता दें कि जब से लॉकडाउन शुरू हुआ है दिल्ली-यूपी बॉर्डर पर प्रवासी मजदूर कभी न कभी इस आस में पहुंच ही जाते हैं कि उन्हें वहां से कोई न साधन मिल ही जाएगा. लेकिन औरैया में हुए एक्सीडेंट के बाद से यूपी सरकार ने ट्रकों में बैठकर आने वाले प्रवासियों पर रोक लगा दी है. 

इसके साथ ही सख्त हिदायत जारी की गई है कि अगर कोई प्रवासी पैदल जाता दिखाई देते तो उस इलाके के पुलिस अधिकारी उनके लिए वाहन की व्यवस्था करें. गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश से होकर ही दिल्ली-एनसीआर के प्रवासी बिहार-झारखंड की ओर जा रहे हैं. इनमें से कुछ ऐसे भी हैं जो योगी आदित्यनाथ की तारीफ कर रहे हैं तो बिहार के सीएम से खुश नहीं है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं दूसरी ओर श्रमिक स्पेशल ट्रेनों की व्यवस्था ऐसी बनाई गई है कि इसमें ज्यादातर लोगों को नंबर नहीं आ पा रहा है. ऐसे में मजदूरों के सब्र का बांध टूट गया है क्योंकि न तो उनके खाने के लिए पैसे बचे हैं और न किराए के. इसलिए वे पैदल ही अपने घरों के लिए निकल पड़े हैं.