यह ख़बर 03 दिसंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

लेटलतीफ सांसदों के लिए भाजपा संसदीय दल की बैठक के दरवाजे होंगे बंद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फाइल तस्वीर

नई दिल्ली:

संसद के सत्र के दौरान भाजपा संसदीय दल की बैठक हर मंगलवार को सुबह 9.30 बजे आयोजित की जाती है। इस बैठक में देर से पहुंचने वाले सांसदों को संसदीय कार्यमंत्री वेंकैया नायडू की ओर से स्पष्ट संदेश दिया जा चुका है कि 9.35 बजे के बाद बैठक कक्ष के दरवाजे बंद कर दिए जाएंगे।

उल्लेखनीय है कि 2 दिसंबर को आयोजित बैठक में भाजपा के 20 सांसद देरी से पहुंचे थे। वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वयं बैठक के लिए 10 मिनट पहले पहुंच गए थे।

पहली बार सांसद बने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहले ही सांसदों को साफ कर दिया था कि समयबद्धता और अनुशासन उनकी प्राथमिकता है।

बता दें कि प्रधानमंत्री पिछले हफ्ते विदेश दौरे के बाद इस बैठक में शामिल हुए थे। भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह महीने में एक बार इस बैठक में हिस्सा लेते हैं। प्रधानमंत्री पहले ही पार्टी सांसदों को बता चुके हैं कि पार्टी अहम बैठकों में सांसदों की मौजूदगी अनिवार्य है। उन्होंने पार्टी सांसदों को यह भी ताकीद की है कि संसद के सत्र के दौरान कोई भी सांसद विदेश दौरे के लिए अर्जी न लगाए।

सूत्र यह भी बताते हैं कि पार्टी की बैठक में आने वाले सांसदों की उपस्थिति के संबंध में सूचना प्रधानमंत्री को भेजी जाती है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी ने करने या नहीं करने के निर्देशों की सूची अपने सांसदों को पहले ही दे दी थी। इसी सूची में यह बता दिया गया था कि संसद की कार्यवाही को 'भगवत गीता' की भांति देखा जाए।