विज्ञापन
This Article is From Nov 30, 2018

लैंड डील मामले में सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा को प्रवर्तन निदेशालय ने हाजिर होने को कहा

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के जीजा रॉबर्ट वाड्रा को प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने भूमि सौदा मामले में समन किया है.

लैंड डील मामले में सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा को प्रवर्तन निदेशालय ने हाजिर होने को कहा
रॉबर्ट वाड्रा के खिलाफ अवैध तरीके से जमीन खरोद-फरोख्त के मामले दर्ज हैं. (फाइल फोटो)
नई दिल्ली: रॉबर्ट वाड्रा  को प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने भूमि सौदा मामले में समन जारी कर पेश होने के लिए कहा है. आपको बता दें कि साल 2017 में  बीकानेर जमीन घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय रॉबर्ट वाड्रा के करीबियों के यहां छापेमारी कर चुका है. एनडीटीवी इंडिया को मिली जानकारी के मुताबिक़ ईडी ने फरीदाबाद में तीन जगहों पर छापेमारी की थी.  जिन लोगों पर छापेमारी हुई है उनमें कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा के करीबी महेश नागर और अशोक कुमार भी शामिल हैं. दरअसल, बीकानेर में 270 बीघा जमीन 79 लाख में खरीदी गई और इसके बाद तीन साल में 5 करोड़ में बेच दी गई. इसी को लेकर ईडी ने यह छापेमारी की थी.

रॉबर्ट वाड्रा के दोस्त की कंपनी को शामिल नहीं किया तो कांग्रेस राफेल डील रद्द करवाना चाहती है : BJP

वहीं हरियाणा के गुरुग्राम में एक जमीन खरीद-फरोख्त के मामले में कांग्रेस की वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी के दामाद राबर्ट वाड्रा और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा के खिलाफ केस दर्ज कर किया गया था. इस मामले में सीबीआई ने हुड्डा और 33 अन्य लोगों के खिलाफ 1500 करोड़ रुपए से अधिक के मानेसर जमीन सौदे में कथित भ्रष्टाचार के मामले में आरोप पत्र दायर किया था जो गुड़गांव के मानेसर, नौरंगपुर और लखनौला गांवों के जमीन सौदों से संबंधित था. बीजेपी ने राबर्ट वाड्रा को निशाना बनाते हुए 2014 के चुनाव में इस जमीन सौदे को एक बड़ा मुद्दा बनाया था.
 
गुड़गांव जमीन सौदा मामले में रॉबर्ट वाड्रा और भूपिंदर सिंह हुड्डा पर क्या हैं आरोप? 10 बड़ी बातें

फिलहाल इस जानकारी का इंतजार किया जा रहा है कि प्रवर्तन निदेशालय ने किस मामले में रॉबर्ट वाड्रा को समन भेजा है. इससे पहले वाड्रा ने फेसबुक पर लिखे एक पोस्ट में लिखा है कि राजस्थान चुनाव से पहले लोगों को ध्यान भटकाने के लिए उनका(भाजपा) 'प्लान बी' है. उन्होंने कहा कि भाजपा प्रदेश में सरकार चलाने में नाकाम रही है. वाड्रा ने अपने फेसबुक अकाउंट पर लिखा है, 'राजस्थान चुनाव के कुछ दिन पहले पूरी तरह से झूठे और संभवत: सरकार द्वारा लीक किए गए आरोपों पर आधारित सवालों की फेहरिस्त अचानक मुझे भेजी जा रही है. गौर करने वाली बात है कि इनमें से ज्यादत्तर मुद्दे अदालत में लंबित हैं. क्या ये एक महज संयोग है कि सरकार की कुछ एजेंसियां ऐसे मुद्दों को उठा रही हैं, जिनका मेरे से कोई नाता नहीं है, या सालों पहले मैं उन पर प्रतिक्रियाएं दे चुका हूं या फिर उन पर पिछले चार साल से मैं पूरी तरह से सहयोग कर रहा हूं.'


सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा के खिलाफ केस​


 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
PM मोदी जन्मदिन विशेष: जब नरेंद्र मोदी ने मां से नजदीकियों और अपने बचपन को याद कर सबको कर दिया था भावुक
लैंड डील मामले में सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा को प्रवर्तन निदेशालय ने हाजिर होने को कहा
"तरंग शक्ति" मित्र देशों के बीच सहयोग और आपसी विश्वास बनाने का एक माध्यम : राजनाथ सिंह
Next Article
"तरंग शक्ति" मित्र देशों के बीच सहयोग और आपसी विश्वास बनाने का एक माध्यम : राजनाथ सिंह
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com