लालू यादव का इलाज दिल्ली AIIMS में जारी, नजर रखने के लिए बन सकता है एक्सपर्ट डॉक्टरों का पैनल

लालू यादव को शनिवार को दिल्ली एम्स लाया गया था. रविवार को उनका इको टेस्ट कराया गया था. सोमवार को एक एक्सपर्ट डॉक्टरों की टीम का गठन किया जा सकता है, जो उनका स्वास्थ्य मॉनिटर करेगी.

लालू यादव का इलाज दिल्ली AIIMS में जारी, नजर रखने के लिए बन सकता है एक्सपर्ट डॉक्टरों का पैनल

लालू प्रसाद यादव को शनिवार को दिल्ली एम्स में भर्ती कराया गया था. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • लालू प्रसाद यादव का AIIMS में इलाज जारी
  • डॉ गुलेरिया ने रविवार को की थी मुलाकात
  • आज एक्सपर्ट डॉक्टरों के पैनल का गठन संभव
नई दिल्ली:

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की तबियत खराब होने के बाद उन्हें दिल्ली AIIMS में भर्ती कराया गया था. जानकारी है कि सोमवार को उनके सेहत की मॉनिटरिंग के लिए एक्सपर्ट डॉक्टरों की एक टीम गठित की जा सकती है, जिनकी देख-रेख में 72 साल के लालू प्रसाद यादव का इलाज किया जाएगा.

बता दें कि शनिवार को लालू यादव की तबियत ज्यादा खराब होने पर रांची से दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) लाया गया था. एम्स सूत्रों ने बताया था कि उन्हें कार्डियोथोरेसिक सेंटर की कोरोनरी केयर यूनिट (सीसीयू) में भर्ती किया गया है. रविवार को एम्स के डायरेक्टर डॉ रणदीप गुलेरिया ने भी लालू यादव से मुलाकात की थी और उनके स्वास्थ्य की जांच की थी. डॉक्टर गुलेरिया एक Pulmonologist होने की हैसियत से भी लालू यादव से मिले थे. 

अस्तपताल ने बताया कि रविवार को डॉक्टर राकेश यादव की देख-रेख में लालू यादव का इको (Echo Test) किया गया. आज एक्सपर्ट डॉक्टर्स की टीम गठित होने की सूचना है, जिनकी देख-रेख में किया उनका इलाज किया जाएगा. 

जानकारी है कि लालू यादव के फेफड़े में पानी जमा हो गया है. उन्हें न्यूमोनिया भी है. इसके अलावा वो किडनी की परेशानी भी झेल रहे हैं. डायबिटीज की वजह से उनकी किडनी का 25 फीसदी हिस्सा ही काम कर रहा है. उनका रांची के रिम्स में इलाज चल रहा था.

दिल्ली के AIIMS में भर्ती हुए लालू यादव
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com