यह ख़बर 10 अगस्त, 2014 को प्रकाशित हुई थी

20 साल बाद एक मंच से चुनाव प्रचार करेंगे लालू प्रसाद यादव और नीतीश कुमार

फाइल फोटो

पटना:

जदयू के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करीब बिहार विधानसभा की दस सीटों के लिए आगामी 21 अगस्त को होने वाले उपचुनाव में 20 वर्षों बाद अपने घोर विरोधी रहे राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद के साथ चुनावी सभाओं में सोमवार से मंच साझा करेंगे।

पिछले लोकसभा में करारी हार के बाद एक प्लेटफॉर्म पर आई जदयू, राजद और कांग्रेस के इस उपचुनाव को आपसी तालमेल के साथ लड़ने के निर्णय के बाद बिहार के दोनों नेता इस उपचुनाव के दौरान इन दलों के साझा उम्मीदवारों के पक्ष में हाजीपुर, मोहिउद्दीनगर, नरकटियागंज, छपरा और मोहनिया में साथ जनसभाओं को संबोधित करेंगे।

राजद के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे ने आज यहां संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि दोनों नेता अपने चुनावी अभियान की शुरुआत कल हाजीपुर से जदयू प्रत्याशी और बिहार विधान परिषद सदस्य राजेंद्र राय के पक्ष में चुनाव प्रचार के साथ करेंगे। उन्होंने बताया कि ये दोनों नेता कल ही मुहिउद्दीनगर में राजद उम्मीदवार अजय कुमार के पक्ष में भी संयुक्त रूप से चुनावी सभा को संबोधित करेंगे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पूर्वे ने बताया कि लालू और नीतीश आगामी 17 अगस्त को नरकटियागंज में कांग्रेस उम्मीदवार मो. फखरुद्दीन, छपरा से राजद उम्मीदवार रंधीर कुमार और मोहनिया से जदयू उम्मीदवार चंद्रशेखर पासवान के लिए संयुक्त रूप से चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। उन्होंने बताया कि बताया कि कल दोनों नेता अपने-अपने वाहनों के जरिए सड़क मार्ग से अलग-अलग हाजीपुर के लिए रवाना होंगे और जनसभा को संबोधित करने के लिए 12.15 बजे जमालपुर सुभई स्थित खेल मैदान पहुंचेंगे।