लालू ने नीतीश को वनवास दिलवाया था : उमा भारती

लालू ने नीतीश को वनवास दिलवाया था : उमा भारती

उमा भारती (फाइल फोटो)

केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने गुरुवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने ही नीतीश को मुख्यमंत्री की कुर्सी दी थी, जबकि राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद ने तो उन्हें (नीतीश) वनवास दिलवाया था। बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर, चुनाव प्रचार के लिए पटना पहुंची उमा भारती ने पटना में पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि नीतीश एक बार फिर लालू के साथ खड़े हो गए हैं। लालू और उनकी पत्नी राबड़ी देवी का राज 'जंगलराज' ही रहा था।

उन्होंने कहा कि जिस भाजपा ने नीतीश को मुख्यमंत्री की कुर्सी दी थी, वह आज उसी से अलग हो गए हैं। भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा द्वारा पार्टी के खिलाफ बयान दिए जाने के विषय में पूछे जाने पर भारती ने कहा, "सिन्हा बड़े भाई के समान हैं और क्रोध में बोली गई बात अर्थहीन होती है। इस कारण इस पर कोई जवाब नहीं देंगी।"

उल्लेखनीय है कि शत्रुघ्न सिन्हा ने बुधवार को कहा था कि कुछ स्थानीय नेताओं के कारण ही उन्हें चुनाव में प्रचार से दूर रखा गया। उन्होंने कहा था, "मैंने पार्टी को आईना दिखाने का काम किया है, मैंने पार्टी को कभी परेशानी में नहीं डाला। प्याज की कीमतों ने हम सबों को रुलाया था। यही कारण है कि दाल की कीमतों को लेकर मैंने चिंता जताई थी।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पार्टी द्वारा कारवाई किए जाने के एक प्रश्न पर उन्होंने कहा, "सच बोलने की अगर कीमत चुकानी पड़े, तो कोई डर नहीं। मैं गरीब, शरीफ और ईमानदार रहा हूं।" गौरतलब है कि बिहार विधानसभा के पांच चरणों में होने वाले मतदान में तीन चरणों का मतदान पूरा हो चुका है, जबकि एक नवंबर को चौथे तथा पांच नवंबर को अंतिम चरण का मतदान है।