क्या माल्या ने किंगफिशर के ईपीएफ़ कंट्रीब्यूशन में गड़बड़ी की? जांच करेगी विशेष कमेटी

क्या माल्या ने किंगफिशर के ईपीएफ़ कंट्रीब्यूशन में गड़बड़ी की? जांच करेगी विशेष कमेटी

श्रम मंत्री बंडारू दत्तात्रेय (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

विजय माल्या और किंगफिशर की अनियमिततताओं को लेकर चल रही अलग-अलग जांचों के बीच एक और पन्ना जुड़ गया है। एनडीटीवी से खास बातचीत में श्रम मंत्री बंडारू दत्तात्रेय ने कहा कि उन्होंने एक विशेष कमेटी गठित की है जो इस बात की जांच करेगी कि किंगफिशर एयरलाइंस ने अपने ईपीएफ़ कंट्रीब्यूशन में कोई गड़बड़ी तो नहीं की है।

सोमवार को ईपीएफ के बड़े अफ़सरों के साथ बैठक के बाद ये फ़ैसला लिया गया। Enforcement Squad चेकिंग कमेटी को एक हफ्ते का समय दिया गया है। कमेटी किंगफिशर एयरलाइन्स के पीएफ कंट्रीब्यूशन की जांच कर मंत्री को रिपोर्ट सौंपेगी। इस रिपोर्ट के आने के बाद आगे का कार्रवाई तय की जाएगी।

उधर केंद्र सरकार के अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी ने कहा है कि वो माल्या को भगोड़ा नहीं मानते। NDTV से ख़ास बातचीत में उन्होंने उम्मीद जताई कि माल्या भारत लौटेंगे। उन्होंने कहा कि माल्या को लाने के दूसरे रास्ते भी हैं, जिसमें से एक उनका पासपोर्ट ज़ब्त करना भी है। रोहतगी ने कहा कि वो बैंकों के वकील है, ED या CBI के नहीं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एक तरफ जहां सरकार कार्रवाई करती दिख रही है। लेकिन राज्यसभा में विजय माल्या के मुद्दे पर हंगामा थमने का नाम नहीं ले रहा, विपक्ष के नेताओं ने सोमवार को माल्या को वापस लाओ के नारे लगाकर जमकर हंगामा किया। फिलहाल विजय माल्या की राज्यसभा से अनुपस्थिति का मामला एथिक्स कमेटी को भेज दिया गया है।