विज्ञापन
This Article is From Feb 18, 2022

"मनगढ़ंत" : अरविंद केजरीवाल पर हमला करने वाले वीडियो पर AAP की टिप्पणी, वीडियो पर लगी पाबंदी हटी

चुनाव आयोग ने उस वीडियो पर पाबंदी लगाई थी, जिसमें अरविंद केजरीवाल पर अलगाववादी ताकतों से जुड़ाव का आरोप लगाया गया था. उधर, AAP ने इन आरोपों को 'दुर्भावनापूर्ण और मनगढ़ंत' करार दिया है.

"मनगढ़ंत" : अरविंद केजरीवाल पर हमला करने वाले वीडियो पर AAP की टिप्पणी, वीडियो पर लगी पाबंदी हटी
आम आदमी पार्टी ने कुमार विश्वास के आरोपों को दुर्भावनापूर्ण, निराधार, मनगढ़ंत और भड़काऊ करार दिया...
नई दिल्ली:

पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 के लिए रविवार को होने जा रहे मतदान से पहले चुनाव आयोग ने गुरुवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) प्रमुख अरविंद केजरीवाल के खिलाफ एक नेता की विस्फोटक टिप्पणी को प्रसारित करने पर लगाया प्रतिबंध सिर्फ एक दिन बाद ही हटा दिया है, जबकि आम आदमी पार्टी ने नेता के दावों को खारिज करते हुए उनकी टिप्पणियों को "दुर्भावनापूर्ण, निराधार, मनगढ़ंत और भड़काऊ" करार दिया है.

दरअसल, चुनाव आयोग ने बुधवार को मीडिया को उस वीडियो को प्रसारित करने से रोक दिया था, जिसमें AAP के पूर्व संस्थापक सदस्य कुमार विश्वास ने अरविंद केजरीवाल का नाम लिए बिना उन पर पंजाब के मुख्यमंत्री या एक स्वतंत्र राष्ट्र (खालिस्तान) के प्रधानमंत्री बनने की चाह रखने का आरोप लगाया था.

कुमार विश्वास के दावों को सिरे से खारिज करते हुए AAP के वरिष्ठ नेता राघव चड्ढा ने सख्त शब्दों में बयान ट्वीट किया और टिप्पणियों को "दुर्भावनापूर्ण, निराधार, मनगढ़ंत और भड़काऊ" बताया. AAP के बयान में कहा गया है कि कुमार विश्वास की टिप्पणियां "घृणा, दुर्भावना, समाज में शत्रुता की भावना और विशेष रूप से आम आदमी पार्टी के खिलाफ हैं और अशांति की स्थिति पैदा करने का इरादा रखती हैं..."

यह भी पढ़ें : 'बड़े मियां, छोटे मियां' : प्रियंका गांधी ने PM और केजरीवाल पर कसा तंज

भारतीय जनता पार्टी (BJP) द्वारा शेयर किए गए वीडियो में कुमार विश्वास को एक पुरानी चर्चा को याद करते हुए सुना गया, जिसमें वह कह रहे थे, "एक दिन, उन्होंने (अरविंद केजरीवाल ने) मुझसे कहा कि वह या तो (पंजाब के) मुख्यमंत्री बनेंगे या एक स्वतंत्र राष्ट्र (खालिस्तान) के पहले प्रधानमंत्री बनेंगे... वह किसी भी कीमत पर सत्ता चाहते हैं..."

इस वीडियो को लेकर BJP और कांग्रेस ने भी अरविंद केजरीवाल पर हमला बोला था, और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपनी-अपनी चुनावी रैलियों में कुमार विश्वास के दावों का ज़िक्र किया था.

चुनाव आयोग ने भी दो दिन पहले कुमार विश्वास द्वारा समाचार एजेंसी ANI को दिए गए साक्षात्कार में 'भड़काऊ और सांप्रदायिक रूप से विभाजनकारी टिप्पणी' का हवाला देकर इसे प्रसारित करने से मीडिया को रोक दिया था. साथ ही इसे अरविंद केजरीवाल को बदनाम करने के लिए विघटनकारी तत्वों के साथ मिलकर दुर्भावनापूर्ण रूप से निर्मित और प्रसारित भी कहा था.

यह भी पढ़ें : कुमार विश्‍वास के आरोपों पर सीधा जवाब दें केजरीवाल : राहुल गांधी

चुनाव आयोग ने कहा था कि वीडियो विभिन्न समुदायों के बीच दुर्भावना और दुश्मनी को बढ़ावा देने और पंजाब में "अशांति और असामंजस्य" पैदा करने के लिए था.

कुमार विश्वास ने पांच साल पहले आम आदमी पार्टी से दूरी बना ली थी, और वह लगातार अरविंद केजरीवाल पर व्यक्तिगत हमले करते रहे हैं. AAP नेता भी कुमार विश्वास पर पार्टी को तोड़ने और दिल्ली में अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली सरकार को गिराने की कोशिश करने का आरोप लगाते रहे हैं.

VIDEO: केजरीवाल चोर दरवाजे से सत्ता पाना चाहते हैं' : NDTV से रणदीप सुरजेवाला

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com