यह ख़बर 05 अगस्त, 2013 को प्रकाशित हुई थी

केरल में बारिश, भूस्खलन में 14 की मौत, कोच्चि हवाईअड्डा बंद

खास बातें

  • केरल के इदुक्की और इससे सटे जिलों में तेज बारिश के बाद हुए भूस्खलन की घटनाओं में 14 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई लोग लापता बताए जा रहे हैं।
इदुक्की-कोच्चि:

केरल के इदुक्की और इससे सटे जिलों में तेज बारिश के बाद हुए भूस्खलन की घटनाओं में 14 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई लोग लापता बताए जा रहे हैं।

इस बीच, कोचीन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे की उड़ान पट्टी पर पानी भर जाने की वजह से इसे बंद करना पड़ा।

इदुक्की और अलूवा क्षेत्रों में पेरियार नदी उफान पर है और इन क्षेत्रों में सेना और राष्ट्रीय आपदा राहत बल के आठ दलों को राहत एवं बचाव कार्यों के लिए लगाया गया है।

स्थिति की समीक्षा करने के बाद, मुख्यमंत्री ओमान चांडी ने कहा कि इदुक्की जिले में 11 लोग मारे गए हैं जबकि 10 लोग अब भी लापता हैं।

रविवार रात से 18 बार भूस्खलन के कारण इदुक्की में सड़कें क्षतिग्रस्त हो गई जिससे राहत अभियान प्रभावित हुआ।

चांडी ने कहा कि निरंतर बारिश और बाढ़ से प्रभावित करीब 20 हजार लोगों को इदुक्की, एर्नाकुलम, पाथनमथित्ता और त्रिसूर जिलों में राहत शिविरों में भेजा गया है। सरकार ने प्रभावित क्षेत्रों में राहत कार्यों के लिए 84 करोड़ रुपये आवंटित किए हैं।

आदिमली के पास चियामपारा में भूस्खलन में नौ लोगों की जान गई जबकि राहत कार्य में जुटे पांच लोगों की मौत उन पर चट्टान आकर गिरने से हुई। पुलिस ने कहा कि राहत अभियान जारी है और मलबे में अन्य लोगों के फंसे होने की आशंका है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कोचीन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के निदेशक एकेसी नायर ने कहा कि हवाई अड्डा मंगलवार दोपहर साढ़े तीन बजे तक बंद रहेगा।