किरण बेदी ने कहा, अब कभी चुनाव नहीं लड़ूंगी

किरण बेदी ने कहा, अब कभी चुनाव नहीं लड़ूंगी

किरण बेदी की फाइल तस्वीर

पणजी:

दिल्ली विधानसभा चुनाव में बीजेपी के मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार रहीं पूर्व आईपीएस अधिकारी किरण बेदी ने कहा है कि वह अब चुनाव नहीं लड़ेंगी।

किरण बेदी से जब दिल्ली विधानसभा चुनाव के बाद की उनकी जिंदगी के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा, "मेरा सक्रिय राजनीति की तरफ झुकाव ही नहीं है, मेरा सक्रिय जनसेवा की ओर झुकाव जरूर है, जहां मैं वापस लौट आई हूं। मैं सक्रिय नेता नहीं हूं, क्योंकि राजनीति मेरी भाषा नहीं है। मैं अब चुनाव नहीं लडूंगी।" वह यहां चल रहे ‘वूमेन इकोनॉमिक फोरम’ में हिस्सा लेने आई थीं।

उन्होंने कहा कि उनका जीवन ज्यादा समृद्ध और अनुभवपूर्ण हो गया है और उन्हें कुछ चीजों की गहरी परख हो गई है, जो कभी नहीं थी। किरण बेदी ने दिल्ली चुनाव को अपने जीवन का सर्वोत्तम अनुभव बताया। उन्होंने कहा कि वह बीजेपी के प्रति आभारी हूं, जिसने उन पर विश्वास किया और यह अनुभव दिया।

किरण बेदी फरवरी में हुए दिल्ली विधानसभा चुनाव में बीजेपी के मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार थीं और वह कृष्णा नगर विधानसभा सीट से हार गईं थीं, जहां से लंबे समय तक पार्टी के कद्दावर नेता हर्षवर्धन विधायक रहे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस विधानसभा चुनाव में बीजेपी औंधे मुंह गिरी और उसे 70-सदस्यीय विधानसभा में महज तीन सीटें मिलीं। आम आदमी पार्टी ने 67 सीटों पर जीत हासिल की थी।