VIDEO : कांग्रेसियों ने अनूठे अंदाज में किया विरोध, शशि थरूर भी हुए शामिल

पेट्रोल-डीजल की दिन-प्रतिदिन बढ़ती कीमतों (Petrol, Diesel Prices) ने आम आदमी को परेशान कर दिया है. पेट्रोल की कुछ स्‍थानों पर कीमत तो 100 रुपये का आंकड़ा पार कर चुकी हैं.

VIDEO : कांग्रेसियों ने अनूठे अंदाज में किया विरोध, शशि  थरूर भी हुए शामिल

पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ी कीमतों के विरोध में प्रदर्शन करते हुए शशि थरूर और कांग्रेस कार्यकर्ता

Petrol, Diesel Prices: पेट्रोल-डीजल की दिन-प्रतिदिन बढ़ती कीमतों (Petrol, Diesel Prices) ने आम आदमी को परेशान कर दिया है. पेट्रोल की कुछ स्‍थानों पर कीमत तो 100 रुपये का आंकड़ा पार कर चुकी हैं. देश के प्रमुख शहरों में पेट्रोल की कीमत 90 रुपये या इससे ऊपर हैं. इन बढ़ती कीमतों को लेकर कांग्रेस पार्टी की ओर से पेट्रोल-डीजल ओर रसोई गैस की कीमतों के विरोध में प्रदर्शन किए जा रहे हैं. शुक्रवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं (Congress party workers) ने तिरुवनंतपुरम में प्रदर्शन किया जिसमें पार्टी सांसद व पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर (Shashi Tharoor) कार्यकर्ताओं के साथ रस्‍सी के सहारे ऑटो खींचते नजर आए. प्रदर्शन के इस तरीके के जरिये कांग्रेस ने यह दिखाने की कोशिश की कि ईंधन की कीमतें अब आम आदमी के बूते से बाहर होती जा रही हैं. यह प्रदर्शन केरल सचिवालय के बाहर किया गया.

राम मंदिर के लिए चंदा इकट्ठा करने के बजाय पेट्रोल और डीजल के दाम नीचे लाए सरकार : शिवसेना 


पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने सोनिया गांधी पर किया पलटवार, कहा- आपको मालूम होना चाहिए ...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा था कि इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड की बढ़ती कीमतों की वजह से देश में पेट्रोल-डीजल महंगा हुआ है. वहीं, उन्होंने राज्यों की तरफ से लगाए जाने वाले टैक्स की ओर भी ध्यान दिलाया था. पेट्रोल-डीजल की कीमतों में इजाफे की बात करें तो आखिरी बढ़ोतरी मंगलवार को हुई थी. शुक्रवार यानी 26 फरवरी, 2021 को रिटेल फ्यूल प्राइस में लगातार तीसरे दिन बढ़ोतरी नहीं की गई है.दिल्ली में पेट्रोल 90.93 रुपए प्रति लीटर और डीजल की कीमतें 81.32 रुपए प्रति लीटर हैं. मुंबई में पेट्रोल 97.34 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच चुका है. वहीं, यहां डीजल 88.44 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है. चेन्नई की बात करें तो यहां पेट्रोल की कीमत 92.90 रुपए प्रति लीटर है वहीं डीजल 86.31 रुपए प्रति लीटर पर बिक रहा है. कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 91.12 रुपए प्रति लीटर और डीजल की कीमत 84.20 रुपए प्रति लीटर है.