कश्मीर की बहनों ने बर्फ पर कलाकृति बनाकर कोरोना योद्धाओं को किया सलाम, लोग देखने उमड़े

दोनों बहनों में से एक ने कानून और दूसरी ने मेडिकल की पढ़ाई की है. लोग इस कलाकृति को देखने उमड़े पड़े हैं.

कश्मीर की बहनों ने बर्फ पर कलाकृति बनाकर कोरोना योद्धाओं को किया सलाम, लोग देखने उमड़े

Kashmir की दोनों बहनों की कलाकृति को खूब पसंद किया जा रहा

श्रीनगर:

कश्मीर घाटी में बर्फबारी और कोविड-19 की वजह से लोग घरों में कैद हैं. ऐसे वक्त में कश्मीर घाटी की दो बहनों ने बर्फ पर कलाकृति (Kashmir Snow Sculpture) बनाकर कोरोना योद्धाओं (Corona warriors) के प्रति आभार प्रकट किया है. दोनों बहनों में से एक ने कानून और दूसरी ने मेडिकल की पढ़ाई की है. लोग इस कलाकृति को देखने उमड़े पड़े हैं.


श्रीनगर के अथवाजन में दोनों बहनों के घर के आंगन में लोग बर्फ पर उकेरी गई कलाकृति को देखने के लिए उमड़ रहे हैं. डॉक्टर कुर्तुल आईन जोहरा और आयमान जोहरा ने इसे बनाया है. बर्फ पर एक महिला डॉक्टर की छवि बनाई गई है. उसके हाथ में कोविड-19 के टीके से भरा हुआ सिरिंज आला है.  साथ ही विश्व स्वास्थ्य संगठन का शार्ट नेम ''डब्ल्यूएचओ'' लिखा है. कुर्तुल आईन ने कहा कि कोविड-19 के खिलाफ जंग लड़ने वालों में खासतौर पर कश्मीर में मोर्चे पर डटे रहने वालों को शुक्रिया कहा गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


डॉक्टरों, पैरा मेडिकल स्टॉफ, पुलिस, एंबुलेंस ड्राइवर और मीडिया ने महामारी के खिलाफ लड़ने में भूमिका अदा की है. बहनों ने कहा कि वे अपनी कलाकृति के माध्यम से महिला सशक्तीकरण का संदेश भी दे रही हैं. हालांकि जब उनसे पूछा गया कि एक डॉक्टर और एक वकील कैसे बर्फ की कलाकृतियां बनाने के काम में जुट गईं तो उन्होंने कहा कि कला हमारे खून में है. हम अपने स्कूल के दिनों में आनंद उठाने के लिए कला प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेते थे और जीतते थे. शिक्षा पूरी करने के बाद हम अपने इस शौक को मेकअप आर्टिस्ट के तौर पर पूरा करने लगे.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)