PHOTOS : काशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण से पहले PM मोदी ने गंगा में लगाई डुबकी, यूं किया लोगों का अभिवादन

काशी विश्वनाथ कॉरिडोर प्रोजेक्ट के उद्घाटन के लिए पीएम सुबह वाराणसी एयरपोर्ट पहुंचे थे, जहां उनका सीएम योगी आदित्यनाथ ने स्वागत किया था. पीएम ने यहां पहुंचकर सबसे पहले काल भैरव मंदिर में पूजा-अर्चना की और गंगा नदी में खड़े होकर सूर्य को अर्घ्य दिया.

PHOTOS : काशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण से पहले PM मोदी ने गंगा में लगाई डुबकी, यूं किया लोगों का अभिवादन

PM Modi काशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण के लिए वाराणसी में.

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को काशी विश्वनाथ कॉरिडोर प्रोजेक्ट (Kashi Vishwanath Corridor) के उद्घाटन के लिए बनारस में हैं. आज वो पूरा दिन यहां कई सांस्कृतिक और धार्मिक आयोजनों का हिस्सा बनने वाले हैं. पीएम सुबह वाराणसी एयरपोर्ट पहुंचे थे, जहां उनका सीएम योगी आदित्यनाथ ने स्वागत किया था. पीएम ने यहां काल भैरव मंदिर में पूजा-अर्चना की और गंगा नदी में खड़े होकर सूर्य को अर्घ्य दिया. बता दें कि विश्वनाथ कॉरिडोर के पहले चरण का आज उद्घाटन हो रहा है. यहां एक खास दरवाजा बनाया जा रहा है, यह दरवाजा उस विश्वनाथ कॉरिडोर का द्वार खोलता है जिसकी परिकल्पना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की थी.

इस दरवाजे के आर पार लगभग 50000 वर्ग मीटर में इस इस भव्य कॉरिडोर का निर्माण किया गया. जिसका काम अब अंतिम चरण में है और इसका लोकार्पण हो रहा है. 

पीएम मोदी की यात्रा की कुछ झलकियां हम आपको यहां तस्वीरों में दिखा रहे हैं. 

पीएम मोदी का योगी आदित्यनाथ ने एयरपोर्ट पर किया स्वागत.

jrvvclto

पीएम ने काल भैरव मंदिर में पूजा-अर्चना की.

8k923r2k

पीएम ने यहां सड़क पर उतरकर लोगों का कुछ इस अंदाज में अभिवादन किया.

bbgc5b2o

पीएम ने गाड़ी से उतरकर किया लोगों का अभिवादन, सड़क पर लोगों का हुजूम उमड़ा हुआ था. 

es5d9geg

पीएम ने गंगा नदी में डुबकी लगाई और फूल चढ़ाकर सूर्य देवता को अर्घ्य भी दिया.

nja1u5o8
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि सन् 1669 में अहिल्याबाई होल्कर ने काशी विश्वनाथ मंदिर का पुनरुद्धार कराया था. उसके लगभग 352 वर्ष बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसके पुनरुद्धार के लिए 8 मार्च 2019 को विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर का शिलान्यास किया था. लगभग 2 साल 8 महीने में इस ड्रीम प्रोजेक्ट का 95% कार्य पूरा कर लिया गया है. वर्तमान समय में इस कॉरिडोर में 2600 मजदूर और 300 इंजीनियर लगातार तीन शिफ्ट में काम कर रहे हैं.