संकट में कर्नाटक सरकार : CM कुमारस्वामी विदेश में, इधर जेडीएस- कांग्रेस के 11 विधायकों ने दिया इस्तीफा

कर्नाटक की जेडीएस-कांग्रेस सरकार पर संकट के बादल दिखाई दे रहे हैं. राज्य में कांग्रेस और जेडीएस के 11 विधायकों ने इस्तीफ़ा दे दिया है. ये असंतुष्ट विधायक पहले स्पीकर से मिलने गए लेकिन स्पीकर घर पर नहीं मिले.

संकट में कर्नाटक सरकार : CM कुमारस्वामी विदेश में, इधर जेडीएस- कांग्रेस के 11 विधायकों ने दिया इस्तीफा

कर्नाटक (Karnataka) में कांग्रेस और जेडीएस के 11 विधायकों ने इस्तीफ़ा दे दिया है.

खास बातें

  • सीएम एचडी कुमारस्वामी अमेरिका गए हैं
  • इस बीच कांग्रेस-जेडीएस के 11 विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है
  • ऐसे में राज्य में गठबंधन सरकार पर संकट गहरा गया है
नई दिल्ली :

कर्नाटक की जेडीएस-कांग्रेस सरकार पर संकट के बादल दिखाई दे रहे हैं. राज्य (Karnataka) में कांग्रेस और जेडीएस के 11 विधायकों ने इस्तीफ़ा दे दिया है. ये असंतुष्ट विधायक पहले स्पीकर से मिलने गए लेकिन स्पीकर घर पर नहीं मिले. उसके बाद वो राज्यपाल से मिलने पहुंचे. स्पीकर ने कहा है कि वो निजी काम से बाहर थे, लेकिन उन्होंने 11 इस्तीफ़ों की पुष्टि की है. स्पीकर ने कहा है कि कल रविवार है और वे सोमवार को इस मामले को देखेंगे. इन 11 विधायकों के अलावा एक और विधायक हैं जो कह रहे हैं कि वो इस्तीफ़ा दे सकते हैं. इन विधायकों के इस्तीफ़े के बाद कुमारस्वामी सरकार पर बहुमत खोने की नौबत में आ गई है. आपको बता दें कि मुख्यमंत्री एच डी कुमारास्वामी देश में नहीं हैं, वे अमेरिका गए हैं. दूसरी तरफ, खबर है कि कर्नाटक विधानसभा से इस्तीफ़ा देने वाले विधायक मुंबई पहुंच गए हैं.

संकट में कर्नाटक सरकार! कांग्रेस के 8 और जेडीएस के 3 विधायक इस्तीफा देने राजभवन पहुंचे

पहले ख़बर आई थी कि कांग्रेस और जेडीएस के असंतुष्ट विधायक गोवा जाने वाले हैं, लेकिन बाद में 11 में से 8 से 9 विधायक मुंबई पहुंच गए. इन विधायकों को सोफिटेल होटल में ठहराया गया है. दूसरी तरफ खबर है कि कांग्रेस के संकटमोचक डीके शिवकुमार ने 3 असंतुष्ट विधायकों के साथ बैठक की है.  वहीं, कर्नाटक (Karnataka News) के कांग्रेस प्रभारी केसी वेणुगोपाल बेंगलुरू पहुंच रहे हैं. हालांकि कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष दिनेश कूंडू राव बाहर हैं, वे कल बेंगलुरू पहुंच जाएंगे. खबर है कि विधायकों को मनाने के लिए उपमुख्यमंत्री जी परमेश्वर और मंत्री डी के शिवकुमार ने विधायकों की एमरजेंसी बैठक बुलाई है. वहीं कहा जा रहा है कि कुर्सी पर संकट को देखते हुए सीएम आज रात या कल सुबह तक देश लौट आएंगे. 

कर्नाटक में सियासी घमासान तेज, कांग्रेस के दो विधायकों ने दिया इस्‍तीफा, सिद्धारमैया ने बुलाई विधायक दल की बैठक

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आपको बता दें कि सोमवार को ही दो कांग्रेस विधायकों आनंद सिंह और रमेश जारकेहोली ने इस्तीफ़ा दिया था. जिसके बाद कर्नाटक (Karnataka) विधानसभा में कांग्रेस-जेडीएस की गठबंधन सरकार में 116 विधायक रह गए थे जबकि बहुमत का आंकड़ा 113 है.  कर्नाटक में जारी सियासी उठापटक पर कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने कहा, ''सिस्टम से उन्हें (विधायकों को) दुख हुआ है. वे कुछ छोटी-मोटी कहानियां सुना रहे हैं. ये कोई ऐसी कहानी नहीं है कि आप जाएं और इस्तीफा दे दें, लेकिन हमारे लिए ये शॉकिंग हैं. मैं मानता हूं है कि उन्हें सदबुद्धि आए.