बेंगलुरू समेत कर्नाटक के 7 शहरों में शनिवार से लगेगा नाइट कर्फ्यू, येदियुरप्पा ने किया ऐलान

बेंगलुरु के अलावा मैसुरु, मंगलुरु, कलबुर्गी, बीदर, तुमकुर. उडुपी-मनिपाल में यह पाबंदी लगाई गई है. हालांकि इस दौरान अत्यावश्यक सेवाएं पहले की तरह जारी रहेंगी.

बेंगलुरू समेत कर्नाटक के 7 शहरों में शनिवार से लगेगा नाइट कर्फ्यू, येदियुरप्पा ने किया ऐलान

प्रतीकात्मक तस्वीर

बेंगलुरु:

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु समेत 7 शहरों में शनिवार से नाइट कर्फ्यू लगेगा. कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने शनिवार को इसका ऐलान किया. येदियुरप्पा ने कहा कि 10 से 20 अप्रैल तक रोज रात में 7 जिलों में यह नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा. इसका समय रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक रहेगा. बेंगलुरु के अलावा मैसुरु, मंगलुरु, कलबुर्गी, बीदर, तुमकुर. उडुपी-मनिपाल में यह पाबंदी लगाई गई है. हालांकि इस दौरान अत्यावश्यक सेवाएं पहले की तरह जारी रहेंगी. कर्नाटक सरकार ने टेस्टिंग, ट्रेसिंग और ट्रैकिंग पर ज्यादा जोर देने का फैसला भी किया है.

कर्नाटक में गुरुवार को कोरोना के 6570 केस मिले हैं, जबकि पिछले 24 घंटों के दौरान 2393 मरीज महामारी से उबरे हैं. कर्नाटक में 36 लोगों की कोरोना से मौत दर्ज की गई. राज्य में कोरोना के कुल केस 10 लाख 40 हजार 130 हो गए हैं. जबकि कुल स्वस्थ मरीजों की संख्या 9 लाख 73 हजार 949 तक पहुंच गई है. जबकि कुल मृतकों की संख्या 12767 तक पहुंच गई है. कर्नाटक में कोरोना के कुल एक्टिव केस 53,395 हैं.

गौरतलब है कि कर्नाटक में कोरोना वायरस के कुल नए मामलों से 60 फीसदी के करीब अकेले बेंगलुरु से सामने आ रहे हैं. बेंगलुरु में दूसरे शहरों से आने वालों पर टेस्टिंग को लेकर पहले ही नियम सख्त कर दिए गए हैं. कोरोना के बढ़ते कहर को देखते हुए बेंगलुरु पुलिस ने बुधवार को स्विमिंग पूल (Swimming Pool), जिम (Gym), पार्टी हाल और ऐसे ही अन्य स्थानों के इस्तेमाल पर रोक लगा दी थी. शहर के दायरे में इमारतों में चल रहे ऐसे सभी सुविधाओं और केंद्रों पर अगले आदेश तक रोक रहेगी.मुंबई और दिल्ली में भी इसी तरह बेंगलुरु कोरोना के मामले बेतहाशा ढंग से बढ़ रहे हैं. महाराष्ट्र, केरल के बाद कर्नाटक (Karnataka) देश का कोरोना प्रभावित तीसरा सबसे बड़ा राज्य बन गया है.

बेंगलुरु देश में कोरोना के 10 सर्वाधिक प्रभावित जिलों में भी एक है, जहां सबसे ज्यादा मामले मिल रहे हैं. मुंबई, ठाणे, नागपुर, पुणे, औरंगाबाद, अहमदनगर, दुर्ग औऱ दिल्ली भी 10 सबसे ज्यादा प्रभावित इलाकों में हैं. बेंगलुरु नगर निगम ने शहर में कोरोना के नियमों का पालन कराने के लिए करीब 2 हजार होमगार्ड तैनात किए हैं. कर्नाटक में बुधवार को 6 हजार के करीब नए मामले और 40 मौतें कोरोना से हुई थीं. इनमें से 4266 कोरोना के मामले अकेले बेंगलुरु में मिले थे.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com