कानपुर: खराब सिलेंडर में ऑक्सीजन भरना पड़ा भारी, सिलेंडर फटने से एक की मौत-एक घायल

जानकारी के मुताबिक, ज्यादा मुनाफा कमाने के चक्कर में कुछ सिलेंडर कारोबारी खराब सिलेंडर का इस्तेमाल कर रहे हैं, जिससे जान का खतरा बड़ गया है. 

कानपुर: खराब सिलेंडर में ऑक्सीजन भरना पड़ा भारी, सिलेंडर फटने से एक की मौत-एक घायल

कानपुर: खराब सिलेंडर में ऑक्सीजन भरने से सिलेंडर फटा. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली:

देशभर में कोरोना के मरीज़ों को ऑक्सीजन की काफी जरूरत पड़ रही है. ऑक्सीजन की कमी के चलते कई लोग सांसों से जूझ रहे हैं, जबकि कई लोग ऑक्सीजन न मिलने पर दम तोड़ चुके हैं. आक्सीजन की कमी को लेकर हर तरफ हाहाकार मचा हुआ है. तो वहीं कुछ लोग इस मुश्किल दौर में अपना मुनाफा करने के चक्कर में लोगों की जान के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं. जानकारी के मुताबिक, ज्यादा मुनाफा कमाने के चक्कर में कुछ सिलेंडर कारोबारी खराब सिलेंडर का इस्तेमाल कर रहे हैं, जिससे जान का खतरा बड़ गया है. 

दरअसल, मामला कानपुर के पनकी फैक्ट्री एरिया का है. यहां सिलेंडर में आक्सीजन भरने के दौरान सिलेंडर जोर के धमाके के साथ फट गया. इससे एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि एक व्यक्ति घायल हो गया. विस्फोट का धमाका इतना तेज था कि प्लांट की छत भी उड़ गई. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सूचना मिलते ही गोविंद नगर थाने की पुलिस ने वहां पहुंचकर बचाव कार्य शुरू किया. पुलिस ने घायल को अस्पताल और मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा. इसके बाद पुलिस जांच में लग गई. फिलहाल विस्फोट होने की वजह से अभी आक्सीजन प्लांट को बंद कर दिया गया है.