विज्ञापन
This Article is From Nov 28, 2016

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने फारूक अब्दुल्ला के बयान को अवसरवाद की राजनीति करार दिया

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने फारूक अब्दुल्ला के बयान को अवसरवाद की राजनीति करार दिया
जितेंद्र सिंह (फाइल फोटो)
जम्मू: प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह ने जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला पर कश्मीर को लेकर उनके विवादास्पद बयान को लेकर रविवार को निशाना साधा और कहा कि यह ''अवसरवाद की राजनीति'' है.

सिंह ने यहां एक कार्यक्रम से इतर संवाददाताओं से कहा, ''कश्मीर केंद्रित कुछ राजनीतिक पार्टियां ऐसी हैं कि जब वे सत्ता में होती हैं तब वे कश्मीर को भारत का अभिन्न हिस्सा कहती हैं और जब वे ही लोग सत्ता से बाहर हो जाते हैं तो उन्हें रातोंरात ज्ञान प्राप्त हो जाता है.'' उन्होंने नेशनल कांफ्रेंस अध्यक्ष का नाम लिए बिना कहा कि सत्ता से बाहर होने पर ऐसे नेताओं के लिए कश्मीर पर प्रश्नचिह्न लगाना जरूरी हो जाता है.

सिंह ने कहा, ''ये कश्मीर केंद्रित राजनेता कश्मीर पर सवाल उठाना जरूरी समझते हैं और मुझे यह भविष्यवाणी करनी चाहिए कि यदि कल वे सत्ता में आये तो वे एक बार फिर कश्मीर को भारत के अभिन्न हिस्से के तौर पर देखेंगे.'' इलेक्‍ट्रॉनिक मीडिया के एक वर्ग ने खबर दिखायी थी कि फारूक ने गत सप्ताह किश्तवाड़ में एक जनसभा में कहा था कि पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर ''तुम्हारे बाप की संपत्ति'' नहीं है. उन्होंने जोर देकर कहा था कि न ही भारत और न ही पाकिस्तान अपने नियंत्रण से बाहर पड़ने वाले राज्य के क्षेत्र को अधिकार में ले सकता है.

सिंह ने कहा कि कश्मीर के लोगों विशेष तौर पर युवाओं ने इस तरह की राजनीति की ''दोहरी प्रकृति'' को समझ लिया है. सिंह ने कहा, ''यह अवसरवाद की राजनीति का एक प्रकार है लेकिन संतोषजनक चीज यह है कि कश्मीर के लोग विशेष तौर पर घाटी के युवा उनकी नीतियों की दोहरी प्रकृति को समझ गए हैं. '' उन्होंने इससे पहले कार्यक्रम में कहा कि आज का भारत युवाओं का है और जो लोग इस वास्तविकता को नहीं समझ पा रहे हैं वे ऐसा अपने जोखिम पर कर रहे हैं.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
सीतापुर में भेड़ियों का आतंक, महिला और बच्चों पर किया हमला, दहशत में लोग
केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने फारूक अब्दुल्ला के बयान को अवसरवाद की राजनीति करार दिया
'बुलडोजर चलाने के लिए बुलडोजर जैसी क्षमता होनी चाहिए...', अखिलेश पर CM योगी  का पलटवार
Next Article
'बुलडोजर चलाने के लिए बुलडोजर जैसी क्षमता होनी चाहिए...', अखिलेश पर CM योगी का पलटवार
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com