विज्ञापन
This Article is From Jul 13, 2017

झारखंड के आयकर आयुक्त तापस दत्ता भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार

झारखंड आयकर विभाग के मुख्य आयुक्त तापस कुमार दत्ता को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने भ्रष्टाचार के आरोपों के तहत गिरफ्तार किया है.

झारखंड के आयकर आयुक्त तापस दत्ता भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार
प्रतीकात्मक तस्वीर.
रांची: झारखंड आयकर विभाग के मुख्य आयुक्त तापस कुमार दत्ता को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने भ्रष्टाचार के आरोपों के तहत गिरफ्तार किया है. सीबीआई प्रवक्ता आरके गौड़ ने बताया, हमने दिनभर की पूछताछ के बाद बुधवार रात को दत्ता को रांची से गिरफ्तार किया है. सीबीआई ने इस मामले में पश्चिम बंगाल और झारखंड के 23 स्थानों पर की गई छापेमारी के बाद दत्ता को गिरफ्तार किया है. इससे पहले सीबीआई ने बुधवार को रांची के आईटी कार्यालय में दत्ता से पूछताछ की थी.

----- ----- वीडियो रिपोर्ट ----- -----


सीबीआई ने बुधवार सुबह कोलकाता में दत्ता और अन्य आरोपियों के 19 आवासों और कार्यालयों में और रांची में 5 स्थानों पर छापेमारी की थी. छापेमारी में दत्ता के ठिकानों से 3.5 करोड़ रुपये नकद और पांच किलोग्राम सोना बरामद हुआ था. सीबीआई ने आपराधिक षड्यंत्र के आरोपों के बाद दत्ता, आयकर विभाग के अतिरिक्त आयुक्त अरविंद कुमार, आयकर अधिकारी रंजीत कुमार लाल और आयकर अधिकारी (टेक) गांगुली के खिलाफ प्राथमिकी (एफआईआर) दर्ज की. 

आयकर विभाग के चार अधिकारियों, पांच कारोबारियों और एक चार्टर्ड अकाउंटेंट पर आपराधिक षड्यंत्र और आपराधिक आचरण के तहत मामला दर्ज किया गया है. दत्ता और उसके सहयोगियों पर कोलकाता के पांच कारोबारियों बिश्वनाथ अग्रवाल, संतोष चौधरी, आकाश अग्रवाल, विनोद अग्रवाल और अरविंद अग्रवाल तथा उनकी कंपनियों को गैरकानूनी रूप से लाभ पहुंचाने का आरोप है. 


(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्‍मू-कश्‍मीर चुनाव : पहले चरण में किस पार्टी के कितने करोड़पति उम्‍मीदवार? जानिए कितनी है औसत संपत्ति
झारखंड के आयकर आयुक्त तापस दत्ता भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Next Article
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com