बीजेपी ने आरजेडी-जेडीयू गठबंधन को बताया मौकापरस्तों और निराश-हताश लोगों का मेल

पटना:

बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल युनाइटेड (जेडीयू) और पूर्व में शासन चला चुके राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) में गठबंधन लगभग तय होने के बाद केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने लालू प्रसाद और नीतीश कुमार पर प्रहार तेज कर दिया है। बीजेपी नेताओं ने आरजेडी-जेडीयू गठबंधन को मौकापरस्तों का गठबंधन करार दिया है।

केंद्रीय मंत्री धर्मेद्र प्रधान ने पटना में सोमवार को दोनों दलों के नेताओं के 'अस्तित्व' को खतरा बताया। उन्होंने कहा, "आरजेडी-जेडीयू का गठबंधन न केवल मौकापरस्तों का गठबंधन है, बल्कि दोनों दलों के नेताओं को अपना अस्तित्व समाप्त होने का खतरा दिख रहा है।" उन्होंने कहा कि दोनों दलों के नेता अपना अस्तित्व बचाने के लिए गठबंधन कर रहे हैं, लेकिन बिहार की जनता आगामी विधानसभा चुनाव में ऐसे मौकापरस्त नेताओं को सबक सिखा देगी।

वहीं, नवादा के सांसद और केंद्रीय सूक्ष्म एवं लघु उद्योग राज्यमंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि लालू प्रसाद और नीतीश कुमार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भयभीत हो गए हैं, यही कारण है कि दोनों नेता उनसे मुकाबला करने के लिए आपस में मिल रहे हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इधर, बीजेपी नेता व केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूड़ी ने आरजेडी-जेडीयू गठबंधन को हताश और निराश लोगों का गठबंधन करार दिया। पटना में पत्रकारों से चर्चा करते हुए रूड़ी ने कहा, "आरजेडी और जेडीयू का गठबंधन निराश और हताश लोगों का गठबंधन है। यह गठबंधन जातीय समीकरण को ध्यान में रखकर किया गया है, लेकिन जनता के समीकरण के सामने यह जातीय समीकरण समाप्त हो जाएगा।"