यह ख़बर 20 फ़रवरी, 2012 को प्रकाशित हुई थी

जाट समुदाय तेज करेगा आंदोलन, सरकार ने दी चेतावनी

खास बातें

  • हिसार जिला प्रशासन से वार्ता असफल होने के बाद जाट समुदाय के नेताओं ने मंगलवार से अपना आंदोलन और तेज करने की धमकी की।
हिसार:

हिसार जिला प्रशासन से वार्ता असफल होने के बाद जाट समुदाय के नेताओं ने मंगलवार से अपना आंदोलन और तेज करने की धमकी की। सरकार ने हालांकि चेतावनी दी है कि ऐसा होने की स्थिति में वह सख्ती से पेश आएगी।

प्रशासन के साथ चली सुलह वार्ता सोमवार शाम असफल होने के बाद जाट नेता यशपाल मलिक ने कहा कि जाट समुदाय मंगलवार से रेल सेवाओं और सड़क मार्गो को बाधित करेगी।

हिसार के उपायुक्त अमित कुमार अग्रवाल ने जाट नेताओं से कहा कि वे प्रदर्शन न करें। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार की स्थिति से निपटने के लिए उन्होंने अर्द्धसैनिक बलों और त्वरित कार्रवाई बलों के जवानों की मांग की है।

राज्य तथा केंद्र सरकारों की नौकरी में आरक्षण की मांग मनवाने में विफल रहे जाट समुदाय ने सोमवार को फिर हरियाणा के हिसार जिले में विरोध प्रदर्शन किया व रेल सेवाएं बाधित की।

पुलिस के अनुसार, प्रदर्शनकारियों ने हिसार जिले के मय्यर गांव में रेल सेवा बाधित कर दी। जाटों ने रविवार को केंद्र व राज्य सरकारों को जाट समुदाय के लिए सरकारी नौकरी में आरक्षण के लिए 24 घंटे के भीतर प्रावधान करने का अल्टीमेटम दिया था।

यह अल्टीमेटम सोमवार शाम पांच बजे समाप्त हो रहा है, लेकिन प्रदर्शनकारियों ने सुबह से ही प्रदर्शन शुरू कर दिए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

प्रदर्शनकारियों ने पिछले साल मार्च में हरियाणा के जाट बहुल हिसार, जींद और भिवानी में सरकारी नौकरियों में अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के तहत आरक्षण के लिए प्रदर्शन किया था। बाद में उन्होंने मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के इस आश्वासन पर प्रदर्शन वापस ले लिया था कि राज्य सरकार इस मामले को केंद्र के समक्ष उठाएगी।