यह ख़बर 08 अगस्त, 2014 को प्रकाशित हुई थी

बीजेपी के पूर्व नेता जसवंत सिंह कोमा में, अस्पताल में आडवाणी, राजनाथ देखने गए

जसवंत सिंह की फाइल तस्वीर

नई दिल्ली:

बीजेपी के पूर्व नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह सिर में लगी गंभीर चोट के बाद कोमा में चले गए हैं और उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया है।

दिल्ली में सेना के रिसर्च एंड रेफरल (आर एंड आर) अस्पताल के आईसीयू में भर्ती जसवंत सिंह को बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी सुबह देखने पहुंचे। इसके बाद केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह भी जसवंत सिंह को देखने अस्पताल पहुंचे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जसवंत सिंह के परिवारवालों से बात कर उनका हालचाल लिया।

रक्षा मंत्रालय की ओर से कहा गया कि जसवंत (76) को गुरुवार आधी रात के बाद एक बजे सेना के अस्पताल में भर्ती कराया गया। अस्पताल में भर्ती कराए जाने के दौरान उनकी हालत बेहद नाजुक थी।

मंत्रालय के बयान के अनुसार, उन्हें घर में अचेत अवस्था में पाए जाने के बाद परिजनों ने उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया। अस्पताल में जांच के दौरान वह कोमा में चले गए थे और उनके मस्तिष्क में रक्त का थक्का जमने के संकेत मिले हैं। बयान के अनुसार, फिलहाल स्थिति बेहद नाजुक है। उन्हें जीवन रक्षक प्रणाली के सहारे रखा गया है और वह न्यूरोसर्जन और गहन चिकित्सा विशेषज्ञों की टीम की निगरानी में हैं।

76-वर्षीय जसवंत सिंह को इस साल के शुरुआत में पार्टी से निष्कासित कर दिया गया था, क्योंकि उन्होंने लोकसभा चुनावों के दौरान बाड़मेर सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ने का फैसला किया था। यहां से बीजेपी ने एक अन्य उम्मीदवार को मैदान में उतारा था। हालांकि जसवंत चुनाव हार गए थे। पूर्व में बीजेपी नीत सरकारों के दौरान जसवंत ने वित्त, रक्षा और विदेश जैसे अहम मंत्रालयों की जिम्मेदारी संभाली थी।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com