जम्‍मू-कश्‍मीर : 'विवादित' हैदरपोरा एनकाउंटर की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश, LG कार्यालय ने किया ट्वीट

जम्‍मू-कश्‍मीर के उप राज्‍यपाल मनोज सिन्‍हा के कार्यालय से जारी एक ट्वीट मेंयह जानकारी दी गई है.

श्रीनगर:

कश्‍मीर के श्रीनगर के हैदरपोरा एरिया में हुए विवादित एनकाउंटर के मामले में मजिस्‍ट्रेट जांच के आदेश दे दिए गए हैं. जम्‍मू-कश्‍मीर के उप राज्‍यपाल मनोज सिन्‍हा के कार्यालय से जारी एक ट्वीट मेंयह जानकारी दी गई है. ट्वीट में कहा गया है, 'हैदरपोरा एनकाउंटर में ADM रैंक के अधिकारी द्वारा मजिस्ट्रियल जांच का आदेश दिया गया है. रिपोर्ट मिलते ही सरकार उचित कार्रवाई करेंगी. जम्‍मू-कश्‍मीर प्रशासन निर्दोष नागरिकों के जीवन की रक्षा के प्रतिप्रतिबद्धता को दोहराता है और यह सुनिश्चित किया जाएगा कि कोई अन्‍याय न हो. '

कश्‍मीर : श्रीनगर में मुठभेड़ में मारे गए कारोबारियों के परिजनों को पुलिस ने प्रदर्शन स्थल से हटाया

गौरतलब है कि श्रीनगर में हैदरपोरा में विवादित एनकाउंटर में पुलिस ने कथित तौर पर दो आतंकिया और दो कारोबारियों को मार गिराया था. पुलिस ने कहा था कि दोनों कारोबारी, 'आतंकियों के समर्थक' थे. पुलिस ने पहले कहा था कि कारोबारी मोहम्‍मद अल्‍ताफ बट और डॉक्‍टर कम बिजनेसमैन डॉ. मुदस्सिर गुल आतंकियों की फायरिंग में मारे गए लेकिन बाद में बयान बदलते हुए कहा था कि वे 'क्रॉस फायरिंग' में मारे गए होंगे. दूसरी ओर, परिवार ने आरोप लगाया है कि सुरक्षा बलों ने इन दोनों को मार दिया. परिजन इन दोनों कारोबारियों के अंतिम संस्कार के लिए शव उन्‍हें दिए जाने की मांग कर रहे थे लेकिन पुलिस ने बुधवार देररात उन्‍हें धरना स्‍थल से हटा दिया.

प्रदर्शन कर रहे परिवार बुधवार की सुबह से धरने पर बैठे थे और उन्होंने दिन भर प्रदर्शन करने के बाद रात में मोमबत्ती जलाकर अपना विरोध जताया था. वे मुदासिर और अल्‍ताफ का शव उन्‍हें लौटाए जाने की मांग कर रहे थे ताकि उनका उचित तरीके से अंतिम संस्‍कार किया जा सके.प्रदर्शनकारियों में कुछ बुजुर्ग भी शामिल थे जिन्‍होंने न्‍याय की मांग करते हुए पोस्‍टर हाथ में लिए हुए थे.

कुलभूषण जाधव मौत की सजा के खिलाफ कर सकेंगे अपील, पाकिस्‍तानी संसद ने बनाया कानून

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com