ITBP ने लद्दाख में आइस हॉकी चैंपियनशिप जीती

आइस हॉकी प्रतियोगिता में भारत तिब्‍बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) ने टीम सकरा को 6-5 से हराकर टूर्नामेंट अपने नाम किया.

ITBP ने लद्दाख में आइस हॉकी चैंपियनशिप जीती

चैंपियनशिप में जीतने वाली आईटीबीपी की टीम

खास बातें

  • फाइनल में टीम सकरा को पराजित किया
  • आईटीबीपी ने 6-5 से जीता फाइनल मैच
  • लगातार तीसरी बार यह प्रतियोगिता जीती
नई दिल्‍ली:

समूचा देश इस समय ठंड से कांप रहा है. लद्दाख में तो तापमान शून्‍य से 20 डिग्री नीचे तक चल रहा है. ऐसे में यहां आइस हॉकी चैंपियनशिप का आयोजन किया है. इस आइस हॉकी प्रतियोगिता में भारत तिब्‍बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) ने टीम सकरा को 6-5 से हराकर टूर्नामेंट अपने नाम किया. समुद्र तल से लगभग 11000 फीट की ऊंचाई पर स्थापित आइस हॉकी रिंक में आयोजित इस विशेष प्रतियोगिता को आईटीबीपी की टीम ने तीसरी बार लगातार जीतने में सफलता प्राप्त की है.

लद्दाख में हुई बर्फबारी के बीच ITBP जवानों ने दीये जलाकर मनाई दिवाली

27ugp8oc

आईटीबीपी की टीम ने फाइनल में टीम सकरा को 6-5 से हराया

इस टूर्नामेंट में लद्दाख क्षेत्र की मजबूत आइस हॉकी टीमें हिस्सा ले रही थी. हर साल जनवरी माह में सर्दियों के चरम पर होने पर इस आइस हॉकी प्रतियोगिता का विशेष आयोजन स्थानीय प्रशासन द्वारा किया जाता है जो जनता के बीच काफी लोकप्रिय है. भारत में वैसे तो आइस हॉकी का प्रचलन बहुत कम है लेकिन लद्दाख क्षेत्र में इस खेल को लेकर बहुत उत्साह देखा जाता है.

आइटीबीपी हिमालय क्षेत्रों की निगरानी करने के साथ-साथ एडवेंचर स्पोर्ट्स के क्षेत्र में भी बहुत उत्कृष्ट भूमिका निभाती रही है और इसकी आइस हॉकी की टीम देश की एक बेहतरीन टीम है.पिछले दिनों आइटीबीपी ने जापान की टीम को हराकर एक विशेष आइस हॉकी टूर्नामेंट जीतने में भी सफलता हासिल की थी. गौरतलब है कि आइटीबीपी के आइस हॉकी खिलाड़ी देश की राष्ट्रीय टीम का प्रतिनिधित्व भी करते रहे हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: नक्‍सली इलाके में आईटीबीपी ने स्‍कूल को गोद लिया