यह ख़बर 04 नवंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

नरेंद्र मोदी का असर है, मगर लहर नहीं : उमर अब्दुल्ला

जम्मू:

जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा है कि चुनावों में नरेंद्र मोदी का असर है, मगर उनकी लहर नहीं है। उमर अब्दुल्ला की पार्टी नेशनल कॉन्फ्रेंस यूपीए की सहयोगी है और उनके पिता तथा नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता फारूक अब्दुल्ला केंद्र में मंत्री भी हैं।

उमर अब्दुल्ला ने कहा कि नरेंद्र मोदी को भारतीय जनता पार्टी के प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाए जाने के कारण भाजपा के कैडर वोटरों में उत्साह है, लेकिन आम मतदाताओं पर इससे ज्यादा प्रभाव नहीं पड़ेगा।

उन्होंने यह भी कहा कि मोदी के असर को नकारना गलत होगा, लेकिन इसके लिए अभी इंतजार करना होगा। उमर ने यह भी साफ किया है कि वह यूपीए के साथ हैं और तीसरे मोर्चे के किसी गठबंधन में शामिल होने का सवाल ही नहीं पैदा होता है।

भाजपा नेता कीर्ति आजाद ने उमर अब्दुल्ला के बयान पर कहा कि वह उमर अब्दुल्ला का धन्यवाद करना चाहते हैं, क्योंकि उन्होंने मोदी के प्रभाव को स्वीकार किया है। कीर्ति आजाद ने दावा किया कि पूरे देश में नरेंद्र मोदी की लहर है और यूपीए सरकार का सफाया तय है।

जम्मू-कश्मीर और दिल्ली के रिश्ते की समीक्षा आयरलैंड व स्कॉटलैंड के ब्रिटेन के साथ रिश्ते की तरह दोबारा किए जाने के अपने बयान पर उन्होंने कहा कि हर कोई कश्मीर समस्या के संभावित समाधान के लिए अपना विचार दे रहा है और इस बयान उसी रूप में देखा जाना चाहिए। उन्होंने कहा, यह समस्या सिर्फ बातचीत और बहस से ही सुलझ सकती है, लेकिन उन्होंने फौरन कहा कि जम्मू-कश्मीर देश का अभिन्न हिस्सा है और इसको लेकर उनके मन में कोई संदेह नहीं है।

उमर ने पाकिस्तान से द्विपक्षीय संघर्ष विराम समझौते का सम्मान करने की भी अपील की। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में हाल के दिनों में स्थितियां सुधरती नजर आ रही हैं। उन्होंने कहा, पाकिस्तान की तरफ से आतंकवादियों की घुसपैठ सामान्यत: जाड़े में होती है, लेकिन हमें बराबर नजर रखने की जरूरत है।

(इनपुट एजेंसियों से भी)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com