दिल्ली में धमाकों की साज़िश में कारगिल से 4 गिरफ्तार, इजराइल दूतावास धमाके में भी शामिल होने का शक

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल ने कारगिल से 4 संदिग्धों को दिल्ली में आतंकी धमाकों की साजिश रचने के आरोप में गिरफ्तार किया है. सूत्रों के मुताबिक इनके खिलाफ कुछ ऐसे सबूत मिले हैं जिससे ऐसा लगता है कि ये लोग इजरायल दूतावास (Israel Embassy Blast) के धमाके में शामिल रहे हैं.

दिल्ली में धमाकों की साज़िश में कारगिल से 4 गिरफ्तार, इजराइल दूतावास धमाके में भी शामिल होने का शक

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल ने कारगिल से 4 संदिग्धों को दिल्ली में आतंकी धमाकों की साजिश रचने के आरोप में गिरफ्तार किया है. सूत्रों के मुताबिक इनके खिलाफ कुछ ऐसे सबूत मिले हैं जिससे ऐसा लगता है कि ये लोग इजरायल दूतावास (Israel Embassy Blast) के धमाके में शामिल रहे हैं. अभी सुरक्षा एजेंसियां इनसे पूछताछ कर रही हैं. दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता चिन्मय बिस्वाल के मुताबिक गिरफ्तार संदिग्धों में 26 साल का नाज़िर हुसैन, 25 साल का जुल्फिकार अली वज़ीर, 25 साल का मुज़म्मिल हुसैन और 28 साल का अयाज़ हुसैन शामिल हैं. सभी कारगिल जिले के थांग गांव के रहने वाले हैं. सूत्रों की मानें तो पुलिस ने इन सभी को साज़िश को लेकर दर्ज हुई एक ओपन एफआईआर में गिरफ्तार किया है और इन सभी को ट्रांजिट रिमांड पर दिल्ली लाया गया है.

दिल्ली : CCTV में दिखे इजरायली दूतावास ब्लास्ट के संदिग्ध, पहचान छिपाने के लिए उतार दी थी जैकेट

दरअसल इनकी गिरफ्तारी की वजह कुछ ऐसे सबूत हैं जो इन्हें इजराइल दूतावास के बाहर हुए धमाके से जोड़ रहे हैं. सूत्रों की मानें तो इसी साल 29 जनवरी को जब इजराइल दूतावास के बाहर धमाका हुआ था तब इन सभी की लोकेशन दिल्ली थी और सभी के मोबाइल बन्द थे. इजराइल दूतावास के बाहर हुए ब्लास्ट में कई गाड़ियों के शीशे फूट गए थे, हालांकि कोई घायल नहीं हुआ था. पहले इस मामले की जांच दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल कर रही थी, लेकिन बाद में जांच एनआईए को सौंप दी गयी थी.

दिल्ली में दूतावास के बाहर हुए ब्लास्ट को लेकर इजरायल के प्रधानमंत्री ने की पीएम मोदी से बात

कुछ दिन पहले एनआईए ने सीसीटीवी कैमरे में नज़र आ रहे 2 संदिग्धों की तस्वीरें भी जारी की थीं और उनका सुराग देने को 10-10 लाख रुपये इनाम देने की घोषणा की थी. सूत्रों के मुताबिक सीसीटीवी में नज़र आ रहे दोनों संदिग्ध जामिया नगर से ऑटो से आये थे और धमाके के बाद ऑटो से अकबर रोड होते हुए चले गए. अकबर रोड में उन्होंने अपनी जैकेट भी उतार दी थी. अगर इनके खिलाफ इजराइल दूतावास धमाके मामले में सबूत पुख्ता पाये गए तो एनआईए इन्हें उस केस में गिरफ्तार कर लेगी.


दिल्ली में इजराइली दूतावास के बाहर धमाका,विस्‍फोट में कोई घायल नहीं

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com