जानिए कौन हैं संजय सिंह, जो समीर वानखेड़े की जगह करेंगे ड्रग्स के 6 मामलों की जांच 

जिन मामलों की जांच संजय सिंह को सौंपी गई है, उनमें आर्यन खान केस और 5 अन्य संवेदनशील मामले शामिल हैं, जिन्हें कई बॉलीवुड हस्तियों से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है.

जानिए कौन हैं संजय सिंह, जो समीर वानखेड़े की जगह करेंगे ड्रग्स के 6 मामलों की जांच 

समीर वानखेड़े ने कहा कि मुझे जांच से नहीं हटाया गया है

मुंबई:

समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) की जगह 6 ड्रग्स मामलों की जांच दिल्ली एनसीबी (NCB) अधिकारी संजय सिंह (IPS Sanjay Singh NCB) को सौंपी गई है. इससे पहले संजय सिंह केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI)में उप महानिरीक्षक के रूप में काम कर चुके हैं. 1996 बैच के ओडिशा कैडर के आईपीएस अधिकारी संजय कुमार सिंह मुंबई वर्तमान में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के उप महानिदेशक (ऑपरेशन) हैं. उन्होंने ओडिशा कमिश्नरेट में ड्रग-विरोधी टास्क फोर्स का भी नेतृत्व किया है. जानकारी के अनुसार जिन मामलों की जांच संजय सिंह को सौंपी गई है, उनमें आर्यन खान केस और 5 अन्य संवेदनशील मामले शामिल हैं, जिन्हें कई बॉलीवुड हस्तियों से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है.

आर्यन खान मामले के जांच अध‍िकारी समीर वानखेड़े को क्रूज ड्रग्‍स मामले की जांच से हटाया गया

बता दें कि मुंबई क्रूज से अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की गिरफ्तारी के बाद से वानखेड़े लगातार सुर्खियों में हैं. सत्तारूढ़ शिवसेना और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने एनसीबी के जोनल निदेशक पर बॉलीवुड और महाराष्ट्र की छवि खराब करने के लिए झूठे मामले तैयार करने का आरोप लगाया था.

वहीं न्यूज एजेंसी एनआई से वानखेड़े ने कहा कि मुझे जांच से नहीं हटाया गया है. अदालत में मेरी रिट याचिका थी कि मामले की जांच एक केंद्रीय एजेंसी द्वारा कराई जाए. इसलिए आर्यन (खान) मामले और समीर खान मामले की जांच दिल्ली एनसीबी की विशेष जांच टीम द्वारा की जा रही है. यह दिल्ली और मुंबई की एनसीबी टीमों के बीच समन्वय.

आर्यन खान केस से हटाए गए समीर वानखेड़े तो नवाब मलिक ने कहा: "ये तो बस शुरुआत है..."


वहीं संजय सिंह द्वारा हस्ताक्षरित बयान में एनसीबी ने भी कहा है कि किसी भी अधिकारी को उनकी वर्तमान भूमिकाओं से नहीं हटाया गया है. एनसीबी ने एएनआई द्वारा ट्वीट किए गए बयान में कहा, "जब तक कोई विशिष्ट आदेश जारी नहीं किया जाता है, तब तक वे ऑपरेशन शाखा की जांच में सहायता करना जारी रखेंगे. एनसीबी पूरे भारत में एक एकीकृत एजेंसी के रूप में कार्य करती है."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


समीर वानखेड़े को आर्यन खान क्रूज ड्रग्‍स मामले की जांच से हटाया गया