श्रीलंकाई ऑयल टैंकर में लगी आग पर काबू पाया गया, केमिकल पाउडर की गई एयर ड्रॉपिंग 

एएनआई के मुताबिक, नौसेना ने ताजा जानकारी में बताया कि आईएनएस सह्याद्री के कमांडर की सूचना के मुताबिक, एमटी न्यू डायमंड ऑयल टैंकर में लगी आग पर काबू पा लिया गया है.

श्रीलंकाई ऑयल टैंकर में लगी आग पर काबू पाया गया, केमिकल पाउडर की गई एयर ड्रॉपिंग 

एमटी न्यू डायमंड पर लगी आग पर काबू पाया गया (फाइल फोटो)

खास बातें

  • श्रीलंकाई तेल टैंकर में आग काबू में : नौसेना
  • शुष्क केमिकल की एयर ड्रॉपिंग की गई
  • आईएनएस सह्याद्री रख रहा है करीब से निगरानी
नई दिल्ली:

श्रीलंका के ऑयल टैंकर एमटी न्यू डायमंड पर लगी आग पर काबू पा लिया गया है. नौसेना ने रविवार को यह जानकारी दी. इससे पहले, नौसेना की ओर से कहा गया कि आग बुझाने की प्रक्रिया के प्रयासों पर आईएनएस सह्याद्री (INS Sahyadri) के कमांडर बारीकी से निगरानी कर रहे हैं. श्रीलंका का तेल टैंकर मौजूदा समय में श्रीलंकाई तट से 70 किलोमीटर दूर है. इमरजेंसी टोइंग वेसल ओसियन ब्लिस समेत अतिरिक्त चीजें मौके पर मौजूद हैं.  कुवैत से 2,70,000 टन कच्चे तेल को भारत ले जाने वाले जहाज ने गुरुवार को आग पकड़ ली थी.

एएनआई के मुताबिक, नौसेना ने ताजा जानकारी में बताया कि आईएनएस सह्याद्री के कमांडर की सूचना के मुताबिक, एमटी न्यू डायमंड ऑयल टैंकर में लगी आग पर काबू पा लिया गया है. वर्तमान स्थिति के आकलन के लिए हवा से निगरानी की जा रही है.  

इससे पहले, भारतीय नौसेना ने कहा था कि हवा से नजर रखी जा रही है और श्रीलंकाई तेल टैंकर से धुंए और आगे की लपटे निकलती हुई दिखाई दे रही हैं. आग बुझाने के लिए हवा से कैमिकल का छिड़ाव किया जा रहा है. 

श्रीलंका की नौसेना द्वारा पूर्वी जिले अम्पारा के संगमनंदा के तट पर टैंकर से आग पर काबू पाने के लिए सहायता मांगने के बाद भारतीय जहाजों ने सेवा में लगाया गया था. तेल टैंकर में 23 क्रू मेंबर थे जिनमें से 18 फिलिपिंस के और पांच ग्रीक के थे. 23 सदस्यीय चालक दल में से 22 को टैंकर से सुरक्षित बचा लिया गया था, लेकिन इंजन रूम में बॉयलर विस्फोट में एक फिलिपिंस के नाविक की मौत हो गई थी.

वीडियो: पाकिस्तान, बांग्लादेश और श्रीलंका से तुलना क्यों करें?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com