हिजबुल मुजाहिदीन के टॉप कमांडर बुरहान वानी की मुखबिरी क्या प्रेमिका ने की थी?

हिजबुल मुजाहिदीन के टॉप कमांडर बुरहान वानी की मुखबिरी क्या प्रेमिका ने की थी?

हिजबुल मुजाहिदीन का टॉप कमांडर बुरहान मुज़फ़्फ़र वानी (फाइल फोटो)

खास बातें

  • खबरों के मुताबिक, गर्लफ्रेंड ने बुरहान की मुखबिरी की थी
  • सलमान बट और सैफुल्लाह जैसे आतंकियों की मुखबिरी भी कुछ इस तरह का ही मामला
  • काजी मुहम्मद नामक आतंकी को तब मारा गया जब वह प्रेमिका से मिलने गया हुआ था
नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के कूकरनाग में मुठभेड़ में मारे गए हिजबुल कमांडर बुरहान मुज़फ़्फ़र वानी के मामले में खबर मिली है कि वह अपनी गर्लफ्रेंड की मुखबिरी पर मारा गया। सूत्रों की मानें तो बुरहान के कई महिलाओं से संबंध थे। बताया जा रहा है कि उसकी गर्लफ्रेंड बुरहान से नाराज थी। उसने बुरहान के मोबाइल पर उसकी चीटिंग भी देख ली थी और इसके बाद से वह उससे बदला लेना चाहती थी। यही वजह है कि उसने सुरक्षा एजेंसियों को उसके बारे में सटीक जानकारी दे दी।

यह पहला मामला नहीं है जब इस तरह का मामला सामने आया हो। कुछ अरसे पहले श्रीनगर के शालीमार एरिया में लश्कर ए तैयबा के टॉप कमांडर सलमान बट और बांदीपोरा में सैफुल्लाह को भी कुछ ऐसे ही कारणों से मौत मिली।

एक किस्सा काजी मुहम्मद नाम के आतंकी का भी है। बारामुला में उसे उस वक्त मार गिराया गया जब वह अपनी प्रेमिका से मिलने के लिए एलओसी को पार कर कश्मीर आया था। आतंकी काजी मुहम्मद अपनी प्रेमिका से सख्त नाराज भी था क्योंकि वह युवती उससे मिलने उसके ठिकाने पर नहीं जाना चाहती थी। बाद में उसकी प्रेमिका जब उसके ठिकाने पर पहुंची तब उसके साथ सुरक्षाबल भी थे और वह मारा गया। इन घटनाओं के बाद सीमा पार बैठे आतंकी आकाओं ने आतंकियों को प्रेम संबंधों में न पड़ने की सलाह दी। इस कड़ी में हालिया नाम आतंकी बुरहान वानी का जुड़ गया है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com