Coronavirus: ट्रेनों में बढ़ते कोरोना संक्रमण के खतरों के बीच, भारतीय रेल ने ट्वीट कर लोगों से अपनी यात्रा स्थगित करने की अपील की

तमाम एहतियातों और हिदायतों के बावजूद भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्तियों की संख्या बढ़ती ही जा रही है. इधर रेलवे ने रेल यात्रा के दौरान कुछ कोरोना संक्रमण के केस पाए जाने के बाद एहतियात के तौर पर लोगों से अपनी यात्रा को स्थगित रखने की अपील की है.

खास बातें

  • देश में लगातार बढ़ती जा रही है कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या
  • रेलवे ने ट्वीट कर लोगों से यात्रा स्थगित करने की अपील की
  • देश भर में कोरोना से बचने के लिए उठाए जा रहे हैं कदम
नई दिल्ली:

तमाम एहतियातों और हिदायतों के बावजूद भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्तियों की संख्या बढ़ती ही जा रही है. इधर रेलवे ने रेल यात्रा के दौरान कुछ कोरोना संक्रमण के केस पाए जाने के बाद एहतियात के तौर पर लोगों से अपनी यात्रा को स्थगित रखने की अपील की है. रेलवे की तरफ से ट्वीट कर के कहा गया है कि ट्रेन यात्रा से बचे आप संक्रमित हो सकते हैं. अगर आपके सह-यात्री को कोरोनावायरस रहा तो. अपनी सभी यात्राएं स्थगित करें और अपने आप को और अपने प्रियजनों को सुरक्षित रखें. 

गौरतलब है कि देश में संक्रमण के बढ़ने का सबसे बड़ा कारण यात्रा करने और एक दूसरे से मिलना बताया जा रहा है.. ताजा मामला आंध्र प्रदेश संपर्क क्रांति एक्सप्रेस रेल का है जिसमें सफर करने वाले 8 यात्री कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इस बारे में ट्वीट करते हुए रेलवे मंत्रालय ने कहा कि दिल्ली से रामगुंडम जाने वाली एपी संपर्क क्रांति रेल में 8 यात्री कोरोना पॉजिटिव पाए गए. रेलवे ने ट्वीट किया, '13 मार्च को दिल्ली से रामगुंडम जाने वाली एपी संपर्क क्रांति एक्सप्रेस से यात्रा करने वाले 8 यात्रियों शुक्रवार को COVID-19 के पॉजिटिव पाए गए हैं. रेलवे ने आगे कहा, 'साथी नागरिकों की सुरक्षा के लिए यात्रियों को गैर जरूरी यात्रा से बचने की सलाह दी जाती है.'

Coronavirus: राहत की बात, इटली से आए 215 यात्रियों में बीते 7 दिन में कोई लक्षण नहीं

बता दें, देश में कोरोना वायरस  (Coronavirus) का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है. इसे देखते हुए केंद्र और राज्य सरकारें एहतियाती कदम उठा रही हैं. सरकार ने लोगों से घर में रहने और घर से ही काम करने को कहा. कोरोना के मद्देनजर प्रमुख रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों की भारी बढ़ देखी जा रही है. वहीं, देश के कई हिस्सों में बाजार और दफ्तर बंद करने का फैसला लिया गय है. इस वायरस से अब तक इससे 258 लोग संक्रमित हो चुके हैं. 

कोरोना संक्रमित सिंगर कनिका कपूर से मिलने वाले दुष्यंत सिंह ने राष्ट्रपति से की थी मुलाकात

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शुक्रवार को देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या सबसे ज्यादा बढ़ी. शुक्रवार को कोरोना के 63 नए मामले सामने आए. कोरोना से भारत में अब तक चार लोगों की मौतें हो चुकी है. हालांकि राहत की बात यह है कि 23 लोग इससे पूरी तरह ठीक हो चुके हैं. केजरीवाल सरकार ने 31 मार्च तक दिल्ली के सभी मॉल को तत्काल प्रभाव से बंद करने के आदेश दिए हैं. किराने, फार्मेसी और सब्जियों की दुकानों को इससे छूट मिली हुई है.