Indian Railways: रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, सभी ट्रेनों में 14 फरवरी से मिलने लगेगा खाना

गौरतलब है कि रेलवे ने कोरोना महामारी के मद्देनजर यात्रियों की सेफ्टी को देखते हुए कैटरिंग सर्विस के जरिए ट्रेनों में खान-पान की सेवाओं को बंद कर दिया था.

Indian Railways: रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, सभी ट्रेनों में 14 फरवरी से मिलने लगेगा खाना

सभी ट्रेनों में फिर से कैटरिंग सर्विस को बहाल कर दिया जाएगा

नई दिल्ली:

कोरोना के घटते मामलों के बीच सभी ट्रेनों में फिर से कैटरिंग सर्विस को बहाल कर दिया जाएगा. आईआरसीटीसी (IRCTC) ने फैसला लिया है कि 14 फरवरी तक ट्रेनों में खान-पान की सुविधा को शुरू कर दिया जाएगा. हालांकि, इस दौरान कोरोना गाइडलाइन का पालन किया जाएगा. ट्रेन से लंबी दूरी के यात्रा करने वाले लोगों के लिए आईआरसीटीसी (IRCTC) का यह फैसला खुश कर देने वाला हो सकता है. इस निर्णय से उन्हें अब अपनी यात्रा के दौरान कैटरिंग सर्विस के जरिए ताजा भोजन करने की अनुमति होगी. 

गौरतलब है कि रेलवे ने कोरोना महामारी के मद्देनजर यात्रियों की सेफ्टी को देखते हुए कैटरिंग सर्विस के जरिए ट्रेनों में खान-पान की सेवाओं को बंद कर दिया था. इसके अलावा भी कई तरीके के प्रतिबंध लगाए गए थे. हालांकि, आईआरसीटीसी ने धीरे-धीरे सेवाओं को बहाल करना शुरू कर दिया है. 

'जब एक बड़ा देश समझौतों का उल्लंघन करता है...' : सीमा पर चीन की हरकतों को लेकर बोले विदेश मंत्री

समाचार एजेंसी एएनआई ने भारतीय रेलवे के हवाले से कहा कि इस साल जनवरी तक 80 प्रतिशत ट्रेनों में भोजन सेवाएं बहाल कर दी गई थीं. शेष 20 प्रतिशत ट्रेनों में भी 14 फरवरी तक खान-पान सेवाएं शुरू हो जाएंगी. पिछले साल दिसंबर में राजधानी, शताब्दी और दुरंतो जैसी प्रीमियम ट्रेनों में भोजन सेवाएं बहाल कर दी गई थीं. 

ये भी देखें-"विपक्ष के पास कोई मुद्दे नहीं, भाजपा की होगी एकतरफा जीत": CM पुष्‍कर सिंह धामी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com