भारतीय नौसेना ने लक्षद्वीप में ऑक्सीजन एक्सप्रेस की तैनाती की

भारतीय नौसेना के पोत लक्षद्वीप केंद्र शासित प्रदेश प्रशासन की कोविड-19 से मुकाबला करने में सहायता कर रहे

भारतीय नौसेना ने लक्षद्वीप में ऑक्सीजन एक्सप्रेस की तैनाती की

लक्षद्वीप में सामान पहुंचाता नौसेना का पोत.

नई दिल्ली:

भारतीय नौसेना (Indian Navy) के पोत कोच्चि स्थित अपने दक्षिणी नौसैनिक कमान मुख्यालय के अंतर्गत लक्षद्वीप (Lakshadweep) संघ राज्यक्षेत्र प्रशासन की कोविड-19 (COVID-19) से मुकाबला करने में सहायता कर रहे हैं. ऑक्सीजन एक्सप्रेस मिशन शुरू किया जा रहा है. रविवार को सुबह  कोच्चि स्थित आईएएनस शारदा ने संघ राज्यक्षेत्र प्रशासन की राजधानी कवरत्ती को अनिवार्य चिकित्सा आपूर्ति की. कोविड-19 महामारी से निपटने के लिए नौसेना ने 35 ऑक्सीजन सिलेंडर, रैपिड एंटीजन डिटेक्शन टेस्ट उपकरण, पीपीई किट, मास्क और अन्य वस्तुएं उपलब्ध कराईं. 

इस सहायता सामग्री को कवरत्ती में आईएनएस द्वीपरक्षक के कर्मियों के सहयोग से उतारा गया. इसके अतिरिक्त भारतीय नौसेना ऑक्सीजन के 29 खाली सिलेंडरों को वापस भरने के लिए कोच्चि ले जा रहा है ताकि लक्षद्वीप प्रशासन को ऑक्सीजन सिलेंडर की कमी न हो. यह अभियान संघ राज्यक्षेत्र प्रशासन के समन्वय से लक्षद्वीप में नौसेना के प्रभारी अधिकारी के पर्यवेक्षण में चलाया जा रहा है.
    
कदमत दीप समूह में कोविड-19 से मुकाबला करने में नागरिक प्रशासन की सहायता के लिए एक डॉक्टर, दो मेडिकल असिस्टेंट और एक अतिरिक्त सेलर आज कदमत पहुंच गए हैं. भारतीय नौसेना के दक्षिणी कमान मुख्यालय ने लक्षद्वीप में बेड की कमी को पूरा करने के लिए रोगियों के लिए आईसीयू सुविधाओं सहित दस बेड आईएनएचएस संजीवनी कोच्चि में आरक्षित रखे हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com