भिंड में भारतीय वायुसेना का मिराज 2000 विमान क्रैश, खेत में गिरा प्लेन, पायलट सुरक्षित

भिंड से लगभग 6 किमी दूर मनकाबाद के एक खाली मैदान में यह विमान गिरा, जहां उसका मलबा बिखरा हुआ दिखाई दिया. मलबे से धुआं निकल रहा था. सूचना पाते ही पुलिसकर्मियों की एक टीम दुर्घटनास्थल पर पहुंच गई और चारों ओर घेरा बना लिया.

भिंड:

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के भिंड (Bhind) क्षेत्र में भारतीय वायुसेना (IAF) का एक विमान क्रैश हो जाने की ख़बर है, लेकिन पायलट बिल्कुल सुरक्षित है. विमान क्रैश होकर खेत में गिरा है. पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल की ओर रवाना हो गए हैं. यह भिंड के देहात थाना क्षेत्र का मामला बताया जा रहा है. यह विमान एक ट्रेनी पायलट उड़ा रहा था.

भिंड से लगभग 6 किमी दूर मनकाबाद में बाजरे के खेत में यह विमान गिरा, जहां उसका मलबा बिखरा हुआ दिखाई दिया. मलबे से धुआं निकल रहा था. सूचना पाते ही पुलिसकर्मियों की एक टीम दुर्घटनास्थल पर पहुंच गई और चारों ओर घेरा बना लिया. विमान के टेल सेक्शन का आधा हिस्सा जमीन में दबा हुआ दिखाई दिया. स्थानीय लोगों ने पायलट की पैराशूट लैंडिंग की वीडियो रिकॉर्ड की है.

इस हादसे में विमान उड़ा रहे फ्लाइट लेफ्टिनेंट अभिलाष सुरक्षित हैं. भारतीय वायुसेना ने भी ट्वीट कर इस हादसे की जानकारी दी है और मामले की जांच के आदेश दिए हैं.

RPSF जवान साफ कर रहा था ऑटोमैटिक गन, गलती से चली गोली, चार ज़ख्मी

एयरफोर्स ने लिखा, "IAF के मिराज 2000 विमान में आज सुबह केंद्रीय क्षेत्र में एक प्रशिक्षण उड़ान के दौरान तकनीकी खराबी का अनुभव हुआ लेकिन हादसे में पायलट सुरक्षित बाहर निकल गया. हादसे के कारणों का पता लगाने के लिए जांच के आदेश दिए गए हैं."

VIDEO: किसान आंदोलन -Court में सुनवाई, सरकार कहां गई?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com