यह ख़बर 15 मार्च, 2013 को प्रकाशित हुई थी

अफजल पर पाक प्रस्ताव ‘काफी अनुचित’ : भारत

खास बातें

  • भारत ने आतंकवादी अफजल गुरु की फांसी की निंदा करने के लिए पाकिस्तान संसद द्वारा पारित प्रस्ताव पर गुरुवार को कड़ी प्रतिक्रिया करते हुए कहा कि यह ‘बहुत अनुचित’ है।
नई दिल्ली:

भारत ने आतंकवादी अफजल गुरु की फांसी की निंदा करने के लिए पाकिस्तान संसद द्वारा पारित प्रस्ताव पर गुरुवार को कड़ी प्रतिक्रिया करते हुए कहा कि यह ‘बहुत अनुचित’ है।

विदेशमंत्री सलमान खुर्शीद ने इस्लामाबाद से कहा कि वह भारत के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप नहीं करे।

इस प्रस्ताव के बारे में पूछे जाने पर खुर्शीद ने संवाददाताओं से कहा कि उन्हें अपने देश के मामलों पर गौर करना चाहिए। उन्हें हमें अपने देश के मामलों पर गौर करने देना चाहिए।

पाकिस्तान की नेशनल असेंबली ने आज एक प्रस्ताव पारित करके संसद हमला मामले के दोषी अफजल की फांसी की निंदा की और उसके अवशेष परिजनों को लौटाने की मांग की।

उधर, भाजपा ने पाक संसद के इस प्रस्ताव की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि इससे साबित होता है कि पड़ोसी देश ‘आतंकी राष्ट्र’ है जहां उसका अपना निचला सदन आतंकवाद को वैध ठहराता है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पार्टी प्रवक्ता राजीव प्रताप रूडी ने कहा कि भाजपा कहना चाहती है कि दुनिया को अब इसकी पुष्टि की जरूरत नहीं है कि पाकिस्तान एक आतंकी राष्ट्र है। यह नाकाम राष्ट्र है और दुनिया के हर देश द्वारा इस प्रस्ताव की निंदा होनी चाहिए।