विज्ञापन
This Article is From Feb 17, 2015

सुप्रीम कोर्ट में भी भारत-पाक मैच की चर्चा, जज ने कहा, मैं मैच नहीं देखता

सुप्रीम कोर्ट में भी भारत-पाक मैच की चर्चा, जज ने कहा, मैं मैच नहीं देखता
नई दिल्ली:

वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान क्रिकेट मैच की चर्चा सुप्रीम कोर्ट में भी हुई। प्रसार भारती की याचिका पर सुनवाई के दौरान जज ने पूछा कि अभी वर्ल्ड कप में भारत-पाक के बीच अभी कितने मैच होने हैं।

ब्रॉडकास्टर की ओर से वकील पी चिदंबरम ने बताया कि मैच भारत जीत चुका है, ये सब जानते हैं, लेकिन जस्टिस रंजन गोगोई ने कहा कि बहुत सारे लोग क्रिकेट नहीं देखते यहां तक कि मैं भी मैच नहीं देखता। इसलिए मुझे नहीं पता।

दरअसल, सुप्रीम कोर्ट प्रसार भारती की उस याचिका पर सुनवाई कर रहा है, जिसमें दिल्ली हाईकोर्ट के आदेश को चुनौती दी गई है। हाईकोर्ट ने आदेश दिया था कि दूरदर्शन क्रिकेट मैचों का सीधा प्रसारण केबल ऑपरेटरों को नहीं दे सकता।

सुनवाई के दौरान सरकार की और से अटार्नी जनरल मुकुल रोहतगी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने ही कहा है कि क्रिकेट देश में धर्म की तरह है। ऐसे में व्यावसायिक हित के लिए केबल के जरिये टीवी देखने वालों को क्रिकेट मैच से वंचित नहीं रखा जा सकता।

वहीं चैनल की तरफ से पेश हुए चिदंबरम ने कोर्ट में कहा कि केबल के जरिये मैच दिखाए जाने से करोड़ों का नुकसान हो रहा है। ऐसे में कोर्ट को कोई रास्ता निकलना चाहिए। दूरदर्शन चाहे तो क्रिकेट मैचों के लिए अलग चैनल बना सकता है।

सुप्रीम कोर्ट ने चिदंबरम से कहा कि हमें आपका जवाब पढ़ने के बाद ये नहीं पता चला कि ये विवाद कितने मैचों पर है। चिदंबरम ने कोर्ट को बताया कि ये मामला वर्ल्ड कप में भारत के और सेमीफाइनल व फाइनल को मिलाकर नौ मैचों का है। इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने प्रसार भारती 19 फरवरी तक जवाब देने के लिए कहा है कि क्या इन मैचों के लिए कोई अलग से चैनल बनाया जा सकता है, जिसे केबल पर प्रसारित न किया जाए। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने हाइकोर्ट के आदेश पर रोक लगा दी थी।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्मू कश्मीर चुनाव को लेकर महिलाओं में कैसा उत्‍साह... जानें किस पार्टी के उम्‍मीदवार सबसे ज्‍यादा अमीर?
सुप्रीम कोर्ट में भी भारत-पाक मैच की चर्चा, जज ने कहा, मैं मैच नहीं देखता
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Next Article
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com