भारत ने कोविड-19 टीके के निर्यात पर प्रतिबंध नहीं लगाया है : सूत्र

सूत्रों ने कहा कि सभी पक्षों के शेड्यूल को आवश्यकतानुसार समायोजित करने के लिए एकजुट होकर कार्य करना होगा और इस तरह के सामूहिक सहयोग के बल पर ही महामारी से निपटा जा सकता है.

भारत ने कोविड-19 टीके के निर्यात पर प्रतिबंध नहीं लगाया है : सूत्र

टीके की आपूर्ति के संबंध में समय-समय पर आंकलन किया जाएगा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

भारत ने कोविड-19 टीके के निर्यात (Export of Covid-19 Vaccines) पर कोई प्रतिबंध नहीं लगाया है और आने वाले दिनों में साझेदार देशों को चरणबद्ध तरीके से टीके की आपूर्ति (Vaccine supply) की जाएगी. सूत्रों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि भारत की उत्पादन क्षमता एवं राष्ट्रीय टीकाकरण अभियान की आवश्यकताओं के मुताबिक समय-समय पर टीके की आपूर्ति के संबंध में आंकलन किया जाएगा. सूत्रों ने कहा कि सभी पक्षों के शेड्यूल को आवश्यकतानुसार समायोजित करने के लिए एकजुट होकर कार्य करना होगा और इस तरह के सामूहिक सहयोग के बल पर ही महामारी से निपटा जा सकता है.

ऑक्सफोर्ड-एस्ट्राजेनेका वैक्सीन के निर्यात पर भारत ने लगाई रोक, जानें- ऐसा क्यों?

एक सूत्र ने कहा, “हमने पहले ही उल्लेख किया था कि भारत अपनी घरेलू आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए आने वाले सप्ताह और महीनों में चरणबद्ध तरीके से साझेदार देशों को कोविड-19 टीके की आपूर्ति जारी रखेगा.” उन्होंने कहा, “इस रुख में कोई बदलाव नहीं हुआ है. कुछ अन्य देशों की तरह हमने टीके के निर्यात पर कोई प्रतिबंध नहीं लगाया है.”

Video: कोविशील्ड की डोज में अंतराल बढ़ा, दूसरी खुराक 6 से 8 हफ्ते में देना ज्यादा असरदार


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)