School in Maharashtra: महाराष्ट्र में स्कूल 15 जून से फिर से खुलेंगे, सावधानियों का रखा जाएगा पूरा ध्यान

School in Maharashtra: महाराष्ट्र की शिक्षा मंत्री (Maharashtra Education Minister ) वर्षा गायकवाड़ ने सोमवार को कहा कि प्रदेश में हर संभव सावधानी के साथ 15 जून से स्कूल (School) दोबारा खोले जाएंगे.

School in Maharashtra: महाराष्ट्र में स्कूल 15 जून से फिर से खुलेंगे, सावधानियों का रखा जाएगा पूरा ध्यान

School in Maharashtra: महाराष्ट्र में स्कूल 15 जून से फिर से खुलेंगे

नई दिल्ली:

School in Maharashtra: महाराष्ट्र की शिक्षा मंत्री (Maharashtra Education Minister ) वर्षा गायकवाड़ ने सोमवार को कहा कि प्रदेश में हर संभव सावधानी के साथ 15 जून से स्कूल (School) दोबारा खोले जाएंगे. गायकवाड़ ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी (corona virus epidemic) के कारण पहली और दूसरी कक्षा के विद्यार्थी पिछले दो वर्षों से कभी स्कूल नहीं गए.

मंत्री ने कहा, “स्कूल 15 जून से सभी आवश्यक सावधानियों के साथ खुलेंगे, जो कि स्कूलों को फिर से खोलने (ग्रीष्मकालीन अवकाश के बाद) की तारीख है.” पिछले दो वर्षों में कोविड-19 प्रतिबंधों के कारण स्कूल जाने वाले विद्यार्थी प्रभावित हुए हैं.

विशेष रूप से महाराष्ट्र में हाल के हफ्तों में दैनिक कोविड-19 के मामलों में वृद्धि देखी जा रही है. सोमवार लगातार पांचवां दिन था जब राज्य में एक हज़ार से अधिक संक्रमण के मामले सामने आए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने लोगों से मास्क पहनने की अपील की है. हालांकि, इनका इस्तेमाल करना अनिवार्य नहीं है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)