पाकिस्तान ने कहा, भारत आतंकवाद का वित्तपोषक

पाकिस्तान ने कहा, भारत आतंकवाद का वित्तपोषक

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान के गृहमंत्री चौधरी निसार ने भारत पर आतंकवाद का वित्तपोषक होने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि भारत पाकिस्तान में आतंकवादी हमलों और पिछले दिनों पंजाब प्रांत के गृह मंत्री पर हुए आत्मघाती बम हमले जैसी गतिविधियों को अंजाम देने वाले गुटों को वित्तीय मदद देता है।

समाचार पोर्टल 'नेशन डॉट कॉम' के अनुसार, निसार ने आरोप लगाया कि भारत अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगे पाकिस्तानी गांवों में रहने वाले निर्दोष आम नागरिकों पर गोलीबारी करता है। निसार का यह बयान नई दिल्ली में 23 अगस्त को आयोजित राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) स्तर की बैठक के ठीक पहले आया है। आशंका जताई जा रही है कि इस बयान से दोनों देशों के बीच जारी तनाव और बढ़ सकता है।

निसार ने मंडी बहाउद्दीन अकादमी में पाकिस्तान रेंजर्स की पासिंग-आउट परेड में हिस्सा लेने के दौरान कहा कि भारत शांति की बात कर रहा है, लेकिन आतंकवाद को बढ़ावा दे रहा है। गृहमंत्री के बयान से स्पष्ट है कि राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार स्तर की बैठक महज दिखावा साबित होगी।

ऑनलाइन समाचार एजेंसी 'नेशन डॉट कॉम' के मुताबिक निसार ने कहा, "पाकिस्तान में कराए जा रहे आतंकवादी हमलों के पीछे किसका हाथ है? यह बात हमें बिल्कुल साफ तौर पर पता है। हमारे बीच कुछ ऐसे तत्व हैं, जो रुपये के लिए निर्दोष लोगों को निशाना बनाते हैं। यह रुपये उन्हें हमारे दुश्मनों से मिलते हैं और यह वही दुश्मन हैं, जिनसे वाघा बॉर्डर पर हर रोज हमारा सामना होता है।"

उन्होंने कहा, "हमारे दुश्मन एक तरफ दोस्ती की बात करते हैं और दूसरी तरफ एलओसी और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर हमारे निर्दोष नागरिकों पर गोलियां बरसाते हैं। लेकिन हमें किसी भी कीमत पर आतंकवाद से जंग जीतनी है।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

विवादित कश्मीर क्षेत्र में एलओसी पर भारत-पाकिस्तान के बीच सीमा पार गोलीबारी में दोनों तरफ के निर्दोष नागरिक मारे जाते हैं। दोनों देश संघर्ष विराम के उल्लंघन के लिए हर बार एक-दूसरे को जिम्मेदार बताते हैं और अब दोनों देश एक-दूसरे पर आतंकवाद को बढ़ावा देने का आरोप लगा रहे हैं।