Independence Day: जम्मू-कश्मीर में Loc पर भारतीय सैनिकों और पाक सैनिकों ने एक-दूसरे को खिलाई मिठाई

14 अगस्त को, भारतीय सेना ने गर्मजोशी भरा भाव प्रदर्शित करते हुए चिलेहाना तिथवाल क्रॉसिंग प्वाइंट पर पाकिस्तानी सेना को मिठाइयां भेंट की और पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस पर उन्हें बधाई दी.

Independence Day: जम्मू-कश्मीर में Loc पर भारतीय सैनिकों और पाक सैनिकों ने एक-दूसरे को खिलाई मिठाई

भारतीय सैनिकों और पाक सैनिकों ने मिठाई का आदान-प्रदान किया.

श्रीनगर:

भारतीय सेना के अधिकारियों ने शनिवार को अपने पाकिस्तानी समकक्षों को पड़ोसी देश के स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी और जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर मिठाइयों का आदान-प्रदान किया. भारतीय सेना के अधिकारियों ने अपने पाकिस्तानी समकक्षों को उत्तर कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में तंगधार सेक्टर के चिलेहाना तिथवाल क्रॉसिंग प्वाइंट पर मिठाइयां भेंट कीं.

राष्ट्रपति कोविंद ने स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर देशवासियों को दिया मंत्र- "मेरा हर काम, देश के नाम"

सेना के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘14 अगस्त को, भारतीय सेना ने गर्मजोशी भरा भाव प्रदर्शित करते हुए चिलेहाना तिथवाल क्रॉसिंग प्वाइंट पर पाकिस्तानी सेना को मिठाइयां भेंट की और पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस पर उन्हें बधाई दी. यह नियंत्रण रेखा पर शांति कायम करने की इच्छाशक्ति दिखाता है.''

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक अधिकारी ने कहा कि इस अवसर पर पाकिस्तानी रेंजर्स और बीएसएफ ने जम्मू फ्रंटियर के अंतर्गत ओक्टेरियो, चिनाज और चांबलियाल अग्रिम चौकियों पर मिठाई का आदान-प्रदान किया.

सेना के अधिकारी ने कहा कि बीते वर्षों के दौरान भारत ने क्षेत्र में शांति स्थापित करने के लिए इस तरह के सद्भावनापूर्ण भाव के जरिए पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने का निरंतर प्रयास किया है.

गोवा के साओ जैसिंटो द्वीप पर लोगों ने नौसेना को नहीं फहराने दिया तिरंगा, सीएम प्रमोद सावंत ने दी सख्त चेतावनी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, ''नियंत्रण रेखा पर गांवों में शांति बनाने के भारतीय सेना के प्रयासों की आवाम ने सराहना की है. भारतीय सेना के ये सकारात्मक कदम नियंत्रण रेखा पर दीर्घकालिक शांति के लिए मददगार साबित होंगे.'' एक रक्षा प्रवक्ता ने कहा कि भारतीय सेना ने पुंछ जिले में एलओसी के पास पुंछ और मेंढर क्रॉसिंग बिंदुओं पर भी अपने पाकिस्तानी समकक्षों के साथ मिठाई का आदान-प्रदान किया.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)