राष्ट्रपति कोविंद ने स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर देशवासियों को दिया मंत्र- "मेरा हर काम, देश के नाम"

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने 75वें स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्र के नाम संदेश दिया है. उन्होंने कोरोना महामारी और हाल ही में बीते टोक्यो ओलंपिक खेलों पर भी चर्चा की.

राष्ट्रपति कोविंद ने स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर देशवासियों को दिया मंत्र-

स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का देश के नाम संदेश. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind ) ने शनिवार को स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) की पूर्व संध्या पर राष्ट्र के नाम संदेश दिया है. उन्होंने कहा, ''देश-विदेश में रहने वाले सभी भारतीयों को स्वाधीनता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं! यह दिन हम सभी के लिए अत्यंत हर्ष और उल्लास का दिन है. इस वर्ष के स्वाधीनता दिवस का विशेष महत्व है क्योंकि इसी वर्ष से हम सब अपनी आजादी की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष में आज़ादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं.''

VIDEO : पंजाब में चेकिंग कर रहे पुलिसकर्मी को घसीटते हुए तेजी से निकली कार, देखकर खड़े हो जाएंगे रोंगटे

राष्ट्रपति ने कहा कि कई पीढ़ियों के ज्ञात और अज्ञात स्वतंत्रता सेनानियों के संघर्ष से हमारी आज़ादी का सपना साकार हुआ था. उन सभी ने त्याग व बलिदान के अनूठे उदाहरण प्रस्तुत किए. मैं उन सभी अमर सेनानियों की पावन स्मृति को श्रद्धापूर्वक नमन करता हूं.

हाल ही में संपन्न टोक्यो ओलंपिक का जिक्र करते हुए राष्ट्रपति ने कहा कि हमारे खिलाड़ियों ने अपने शानदार प्रदर्शन से देश का गौरव बढ़ाया है. मैं हर माता-पिता से आग्रह करता हूं कि वे होनहार बेटियों के परिवारों से शिक्षा लें और अपनी बेटियों को भी आगे बढ़ने के अवसर प्रदान करें.

गोवा के साओ जैसिंटो द्वीप पर लोगों ने नौसेना को नहीं फहराने दिया तिरंगा, सीएम प्रमोद सावंत ने दी सख्त चेतावनी


कोरोना महामारी को लेकर राष्ट्रपति ने कहा कि इसकी तीव्रता में कमी आई है लेकिन कोरोना-वायरस का प्रभाव अभी समाप्त नहीं हुआ है. हर तरह के जोखिम उठाते हुए, हमारे डॉक्टरों, नर्सों, स्वास्थ्य कर्मियों, प्रशासकों और अन्य कोरोना योद्धाओं के प्रयासों से कोरोना की दूसरी लहर पर काबू पाया जा रहा है. हमारे डॉक्टरों, नर्सों, स्वास्थ्य कर्मियों, प्रशासकों और अन्य कोरोना योद्धाओं के प्रयासों से कोरोना की दूसरी लहर पर काबू पाया जा रहा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


हमारे खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन से देश का गौरव बढ़ाया : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद