गुजरात के एक समूह पर आयकर विभाग का छापा, 100 करोड़ रुपये की बेहिसाबी आय का लगा पता

ये छापेमारी वापी, सरीगाम (वलसाड जिले), सिलवासा और मुंबई में स्थित 20 से ज्यादा परिसरों पर 18 नवंबर को की गई थी. 

गुजरात के एक समूह पर आयकर विभाग का छापा, 100 करोड़ रुपये की बेहिसाबी आय का लगा पता

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली:

आयकर विभाग ( Income Tax Department) ने रसायनों का निर्माण और रियल एस्टेट का काम करने वाली गुजरात की एक कंपनी पर छापेमारी के बाद 100 करोड़ रुपये की बेहिसाबी आय का पता लगाया है. केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) ने रविवार को यह जानकारी दी. ये छापेमारी वापी, सरीगाम (वलसाड जिले), सिलवासा और मुंबई में स्थित 20 से ज्यादा परिसरों पर 18 नवंबर को की गई थी. 

आयकर विभाग ने ऐप से कर्ज देने वाली कंपनी पर छापा मारा, 500 करोड़ रुपये विदेश भेजे

सीबीडीटी ने एक बयान में कहा, “समूह द्वारा बड़ी बेहिसाबी आय और संपत्ति में उसके निवेश को दर्शाने वाले दस्तावेज, डायरी में दर्ज विवरण और डिजिटल आंकड़े के रूप में आपत्तिजनक सबूत जब्त किए गए हैं.” इसने कहा, “साक्ष्य स्पष्ट रूप से विभिन्न तरीकों को अपनाकर कर चुकाने योग्य आय को छिपाने का संकेत देते हैं जैसे उत्पादन को छिपाना, खरीद को बढ़ाने के लिए माल की वास्तविक डिलीवरी के बिना फर्जी खरीद चालान का उपयोग, फर्जी जीएसटी क्रेडिट का लाभ, फर्जी कमीशन खर्च का दावा आदि.”
आयकर विभाग ने महाराष्ट्र के शहरी ऋण सहकारी बैंक में जमा 53 करोड़ रुपये के लेन-देन पर लगायी रोक

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

विभाग ने कहा कि अचल संपत्तियों और कार के लिए गए ऋण में निवेश और नकदी लेन-देन से जुड़े दस्तावेज भी कर अधिकारियों ने जब्त किए. साथ ही बताया कि छापेमारी के दौरान 2.5 करोड़ रुपये नकद और एक करोड़ रुपये के आभूषण भी जब्त किए गए जबकि 16 बैंक खातों से लेन-देन पर रोक लगाई गई.बयान में कहा गया, “तलाशी के दौरान मिले दस्तावेजों/साक्ष्यों के प्रारंभिक विश्लेषण से संकेत मिलता है कि अघोषित आय का अनुमान 100 करोड़ रुपये से अधिक होने की संभावना है.”



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)