कोलकाता के अलीपुर जू में शेर ने बाड़े में घुसे शख्‍स पर किया हमला, हालत गंभीर

अलीपुर चिड़ियाघर में शुक्रवार को जानवर के बाड़े में घुसने के बाद शेर द्वारा किए गए हमले में 40 साल का एक शख्‍स गंभीर रूप से घायल हो गया.

कोलकाता के अलीपुर जू में शेर ने बाड़े में घुसे शख्‍स पर किया हमला, हालत गंभीर

शेर के हमले में शख्‍स बुरी तरह से घायल हो गया (प्रतीकात्‍मक फोटो)

कोलकाता :

कोलकाता के अलीपुर चिड़ियाघर में शुक्रवार को जानवर के बाड़े में घुसने के बाद शेर द्वारा किए गए हमले में 40 साल का एक शख्‍स गंभीर रूप से घायल हो गया.एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. शेर के बाड़े में घुसने वाले शख्‍स की पहचान गौतम गुचैत के रूप में की गई हैं. अधिकारियों के अनुसार, वह नशे में था. एक अधिकारी ने बताया, ‘‘यह घटना आज सुबह करीब 11.30 बजे की है जब चिड़ियाघर में जाने के बाद व्यक्ति किसी तरह बाड़े की दीवार पर चढ़ने के बाद दो जालीदार बाउंड्री को पार करके उसके अंदर घुस गया. शेर उस वक्त अपने पिंजरे से बाहर था और उसने व्यक्ति पर हमला कर दिया. वह बहुत बुरी तरह घायल हो गया. उसके कंधे और गर्दन में चोट आई है.'' 

गुजरात : 2 साल में 313 शेरों की मौत, मंत्री ने विधानसभा में दी जानकारी

अधिकारी ने कहा कि अन्य आगंतुकों द्वारा सूचना दिए जाने पर सुरक्षा गार्डों ने उस व्यक्ति को बचाया और स्थानीय पुलिस को सूचित करने के बाद उसे एसएसकेएम अस्पताल भेजा. अधिकारियों के अनुसार, इस व्‍यक्ति में जू में प्रवेश के लिए टिकट खरीदा था.


Mouni Roy ने बिना किसी डर के शेर को यूं खिलाया खाना, इंटरनेट पर वायरल हुआ Video

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


एक पुलिस अधिकारी ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि घटना के बारे में जानकारी हासिल करने के लिए फुटेज की जांच की जा रही है. एगौरतलब है कि इसी तरह की एक घटना वर्ष 2018 में केरल में आई थी. एक शख्‍स ने तिरुवनंतपुरम में शेर के बाड़े में छलांग लगा दी थी. हालांकि सुरक्षाकर्मियों ने समय रहते बचा लिया था. (भाषा से भी इनपुट)