हमीरपुर में कांग्रेस के 70 कार्यकर्ता इस वजह से हिरासत में लिए गए

उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिला मुख्यालय में मंगलवार को ''गाय बचाओ-किसान बचाओ'' यात्रा के तहत प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस के करीब 70 नेताओं और कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया.

हमीरपुर में कांग्रेस के 70 कार्यकर्ता इस वजह से हिरासत में लिए गए

कांग्रेस की जिलाध्यक्ष और अन्य करीब 60-70 नेताओं और कार्यकर्ताओं को शहीद पार्क से हिरासत में लेकर महिला थाना परिसर में रखा गया है. (सांकेतिक तस्वीर)

हमीरपुर:

उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिला मुख्यालय में मंगलवार को ''गाय बचाओ-किसान बचाओ'' यात्रा के तहत प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस के करीब 70 नेताओं और कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया. हमीरपुर के सदर पुलिस उपाधीक्षक (सीओ) अनुराग सिंह ने बताया कि मंगलवार को बिना अनुमति प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस की जिलाध्यक्ष और अन्य करीब 60-70 नेताओं और कार्यकर्ताओं को शहीद पार्क से हिरासत में लेकर महिला थाना परिसर में रखा गया है. उन्होंने बताया कि सभी कांग्रेसी बिना अनुमति प्रदर्शन कर रहे थे और कोविड-19 के दिशानिर्देशों का उल्लंघन कर रहे थे.

नए कृषि कानूनों के विरोध में नोएडा में कई स्थानों पर जारी है किसानों का धरना-प्रदर्शन

इस बीच कांग्रेस की जिलाध्यक्ष नीलम निषाद ने दावा किया कि शांतिपूर्ण तरीके से ''गाय बचाओ-किसान बचाओ'' यात्रा निकाल रहे तीन सौ से ज्यादा कांग्रेसियों को पुलिस ने हिरासत में लिया है. यह यात्रा भरुआ सुमेरपुर कस्बे तक जानी थी. उन्होंने कहा कि सूबे की भाजपा सरकार को न गाय की चिंता है और न ही किसानों की फिक्र है. गौशालाओं में ठंड और भूख से गायें मर रही हैं तो कर्ज और मर्ज से किसान आत्महत्या कर रहे हैं. निषाद ने बताया कि कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के नेतृत्व में ''गाय बचाओ-किसान बचाओ'' यात्रा जिला मुख्यालय से भरुआ सुमेरपुर कस्बे तक निकाली जानी थी, लेकिन पुलिस उन्हें लखनऊ में सोमवार शाम से ही नजरबंद कर रखा है.

Video: सरकार ने अगले दौर की बातचीत के लिए 40 किसान संगठनों को 30 दिसंबर को बुलाया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)