विज्ञापन
This Article is From Oct 16, 2014

गुडगांव में शराब पीने से इनकार करने पर नगालैंड के तीन युवकों की पिटाई

गुड़गांव:

पूर्वोत्तर के युवकों के खिलाफ मारपीट का एक और मामला सामने आया है जिसमें बुधवार रात यहां सिकंदरपुर में आठ लोगों ने नगालैंड के तीन युवकों को उनके साथ शराब पीने से मना करने पर कथित तौर पर पीटकर जख्मी कर दिया।

पुलिस ने बताया कि नगालैंड के दो युवकों के शरीर पर गंभीर चोट आई हैं वहीं एक अन्य युवक मामूली रूप से चोटिल हो गया। उनमें से एक की पहचान जेम्स के तौर पर की गई है जो कॉल सेंटर में काम करता है। हमलावरों ने कथित तौर पर उसके बाल काट दिए।

डीएलएफ फेस-1 थाने के प्रभारी के अनुसार जेम्स, उसके साथ कॉल सेंटर में काम करने वाला एक लड़का, जिसका नाम पुलिस ने बताया नहीं है और एक बेरोजगार युवक सिकंदरपुर में किराये के कमरे में रह रहे थे।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि इन तीनों ने जब सिकंदरपुर गांव के आठ युवकों के साथ शराब पीने से मना कर दिया तो उनके बीच कहासुनी हो गयी। बाद में इन आठ लोगों ने नगालैंड के युवकों की पिटाई की और जेम्स के बाल काट दिए।

एसएचओ ने बताया कि नगालैंड के युवकों को गुड़गांव सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां आज सुबह उनकी मेडिकल जांच की गयी। जेम्स उर्फ अलाटो को इलाज के लिए दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल भेजा गया है।

पुलिस ने मेडिकल रिपोर्ट और पीड़ितों के बयान के आधार पर प्राथमिकी दर्ज कर ली है।

एसएचओ ने कहा कि कुछ दोषियों की पहचान कर ली गई है और हम उन सभी को जल्दी गिरफ्तार कर लेंगे।

पूर्वोत्तर के लोगों पर हमलों की बढ़ती घटनाओं पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने आज चिंता जताई। उन्होंने खासतौर पर बेंगलूर में कन्नड भाषा नहीं बोलने पर पूर्वोत्तर के तीन छात्रों की पिटाई के मामले में राज्य सरकार के साथ मुद्दा उठाने की बात कही।

सिंह ने गुड़गांव के पास मानेसर में संवाददाताओं से कहा, ‘‘मैं कर्नाटक के मुख्यमंत्री से बात करंगा। कार्रवाई होनी चाहिए। कोई भी किसी के खिलाफ जाति, मत या पंथ के आधार पर भेदभाव नहीं कर सकता।’’ गृह मंत्रालय ने हरियाणा सरकार को पत्र लिखकर गुड़गांव की घटना पर रिपोर्ट मांगी है।

गृह मंत्रालय ने हरियाणा सरकार को भेजे पत्र में कहा कि दोषियों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की जानी चाहिए और घटना को विस्तार से बताने वाली रिपोर्ट यथासंभव जल्दी भेजी जानी चाहिए।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
महाराष्‍ट्र विधानसभा चुनाव : कांग्रेस की तीसरी सूची में 16 नाम, अब तक कुल 87 उम्‍मीदवार घोषित
गुडगांव में शराब पीने से इनकार करने पर नगालैंड के तीन युवकों की पिटाई
कांग्रेस, उद्धव, शरद vs बीजेपी, शिंदे, अजितः सीटों का फॉर्म्युला हो गया फाइनल? जानें कितने पर लड़ सकता है कौन
Next Article
कांग्रेस, उद्धव, शरद vs बीजेपी, शिंदे, अजितः सीटों का फॉर्म्युला हो गया फाइनल? जानें कितने पर लड़ सकता है कौन
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com